scorecardresearch
 

केजरीवाल का दावा- रोजाना कोरोना के 100 मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली तैयार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि अगर अभी कोरोना के 100 मामले रोज आएंगे तो हमारे पास मौजूदा तैयारी पूरी है. 100 से ज्यादा होने पर अस्पतालों में और तैयारी करनी है.

सीएम अरविंद केजरीवाल सीएम अरविंद केजरीवाल

  • 1000 मरीजों के लिए की जा रही व्यवस्था
  • 4 लाख लोगों को खिलाएंगे खाना- केजरीवाल

कोरोना वायरस के कारण घरों में कैद दिल्ली वालों के लिए अच्छी खबर है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि दिल्ली में कोरोना के केस कम हे रहे हैं. इसके साथ ही पांच डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है, जो कोरोना को लेकर प्लान करेगी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर कोरोना के 100 मामले रोज आएं तो हमारे पास मौजूदा तैयारी पूरी है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस कम हुए है. मैंने आगे की तैयारी करने के लिए पांच डॉक्टरों की एक टीम बनाई थी. इस टीम ने शानदार काम किया है और अपनी रिपोर्ट दी है. इस रिपोर्ट में है कि अगर रोज 100 केस आएं तो क्या तैयारी करनी है. अगर रोज 500 केस आते हैं तो हमें क्या तैयारी करनी है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

100 मरीजों के लिए हम तैयार

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि डॉक्टरों की रिपोर्ट में प्लान है कि अगर रोजाना 1000 करोना के मरीज आने शुरू हो जाते हैं तो हमें क्या तैयारी करनी है. अगर अभी कोरोना के 100 मामले रोज आएंगे तो हमारे पास मौजूदा तैयारी पूरी है. 100 से ज्यादा होने पर अस्पतालों में और तैयारी करनी है. अस्पताल, एंबुलेंस, वेंटिलेटर, डॉक्टर, नर्स का प्लान बनाया है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

अब 1000 मरीजों की तैयारी

सरकार की तैयारियों के बारे में बताते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जहां-जहां कमी नजर आ रही हैं तो उनको हम ठीक कर रहे हैं. अगर कभी रोजाना 1000 मरीज भी आए तो हम उनके हिसाब से तैयारी कर रहे हैं, हालांकि उम्मीद करते हैं ऐसी स्टेज कभी ना आए.

4 लाख लोगों को खिलाएंगे खाना

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गरीब लोगों को अभी 20000 लोगों को हम रोजाना खाना खिला रहे थे. 125 स्कूलों के अंदर लंच और डिनर का इंतजाम किया गया है. हर जगह 500-500 लोगों को खाना खिलाएंगे. आज से दो लाख लोगों को खाना खिलाएंगे, कल से डबल यानि 4 लाख लोगों को खाना देंगे. विधायकों को भी और व्यवस्था करने के निर्देश दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें