scorecardresearch
 

Kaynes Technology: 34 गुना भरा था IPO, अब GMP में भारी उछाल, शानदार लिस्टिंग की तैयारी!

Kaynes Technology की GMP में रोजाना बढ़ोतरी देखी जा रही है. सोमवार को प्रीमियम 115 रुपये था, जो मंगलवार को बढ़कर 138 रुपये हो गया है. वहीं बीते शुक्रवार को ग्रे-मार्केट में केंज के शेयर महज 40 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे.

X
केंज के शेयरों के ग्रे-मार्केट प्रीमियम में जोरदार उछाल
केंज के शेयरों के ग्रे-मार्केट प्रीमियम में जोरदार उछाल

केंज टेक्नोलॉजी इंडिया लिमिटेड (Kaynes Tech) का आईपीओ (IPO) इन्वेस्टर्स को जोरदार कमाई कराने वाला साबित हो सकता है. इसे जबरदस्त 34.16 गुना सब्सक्रिप्शन मिला. इसके साथ ही ग्रे-मार्केट में कंपनी के शेयर सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन की तुलना में और उछल गया. शेयर बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, केंज के शेयर 138 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. 

आखिरी दिन था इतना प्रीमियम
आईपीओ के लॉन्च होने के बाद से ही केंज टेक्नोलॉजी के शेयर ग्रे-मार्केट में भी शानदार परफारमेंस कर रहे हैं. बीते कारोबारी दिन सोमवार को ये 115 रुपये के प्रीमियम (GMP) पर उपलब्ध थे. इसके प्रीमियम में उछाल का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीते शुक्रवार को ग्रे-मार्केट में केंज के शेयर महज 40 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे. यानी सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन इसके प्रीमियम में जोरदार 75 रुपये का उछाल आया था, जबकि कल के मुकाबले आज इसमें और 23 रुपये की तेजी आई है. 

केंज को इतनी बोलियां मिलीं
रिपोर्ट के मुताबिक, केंज टेक्नोलॉजी इंडिया लिमिटेड ने अपने आईपीओ के तहत 1.04 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मांगी थी, जबकि इसे 35.76 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिलीं. इस आईपीओ को 34.16 गुना सब्सक्राइब्ड किया गया. सबसे ज्यादा सब्सक्रिप्शन क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बिडर (QIB) कैटेगरी में मिला. इसे 98.47 गुना सब्सक्राइब्ड किया गया. इसके बाद नॉन-इंस्टीट्यूशनल बिडर्स (NII) कैटेगरी को 21.21 गुना सब्सक्रिप्शन मिला.

IPO का ये था प्राइस बैंड
Kaynes Tech ने अपने 857.8 करोड़ रुपये के इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 559-587 रुपये तय किया था. इश्यू के आखिरी दिन के सब्सक्रिप्शन आंकड़ों को देखें तो इसका रिटेल पोर्शन 4.10 गुना, एंप्लाई कोटा 11.91 गुना सब्सक्राइब्ड किया गया. ऑफर ऑफ सेल (OFS) में प्रमोटर रमेश कुन्हिकन्नन द्वारा 20.84 लाख इक्विटी शेयर और मौजूदा शेयरधारक फ्रेनी फिरोज ईरानी द्वारा 35 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री शामिल है.

बाजार में शानदार लिस्टिंग की उम्मीद
कंपनी के शेयरों का ग्रे-मार्केट में दाम (Grey Market Price) जिस तेजी से बढ़ रहा है. उसे देखकर उम्मीद जताई जा रही है कि अगर यही ट्रेंड कायम रहता है, तो इसकी शेयर बाजार में शानदार लिस्टिंग होगी. गौरतलब है कि इन्वेस्टर्स को शेयरों का अलॉटमेंट 17 नवंबर को, जबकि इसके शेयर 22 नवंबर को Stock Market में लिस्ट हो सकते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें