scorecardresearch
 

'मनुश्री जल्द ठीक होगी...' मासूम की मदद को आगे आए Gautam Adani, सोशल मीडिया पर वाह-वाही

दिल में छेद होने के कारण लखनऊ की मनुश्री को अस्पताल में ऑपरेशन के लिए भर्ती कराना था, लेकिन अस्पताल के खर्च के आगे उसके परिजन बेबस हो गए थे. ऐसे में अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी की ओर से इस बच्ची की मदद के लिए आगे आना उनके लिए किसी सौगात से कम नहीं.

X
लखनऊ की मासूम की मदद को आगे आए देश के सबसे रईस गौतम अडानी
लखनऊ की मासूम की मदद को आगे आए देश के सबसे रईस गौतम अडानी

दुनिया के तीसरे और एशिया के सबसे अमीर इंसान गौतम अडानी (Gautam Adani) की सोशल मीडिया पर जमकर वाह-वाही हो रही है. ये तारीफ उनकी किसी डील या फिर नया मुकाम पाने के लिए नहीं, बल्कि उनकी दरियादिली के लिए हो रही है. दरअसल, आर्थिक तंगी के चलते जिंदगी-मौत से जंग लड़ रही एक मासूम के लिए अडानी किसी फरिश्ते की तरह सामने आए और उसके इलाज का जिम्मा उठाया.  

4 साल की मनुश्री के दिल में छेद 
अडानी समूह के चेयरमैन (Adani Group Chairman) गौतम अडानी ने लखनऊ की रहने वाली जिस 4 साल की बच्ची की मदद के लिए अपने हाथ बढ़ाए हैं, जन्म के साथ ही उसके दिल में छेद है और इलाज न मिलने के कारण वो जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है. लखनऊ के संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज (SGPGI) के डॉक्टरों ने उसके इलाज के लिए 1.25 लाख रुपये का खर्च बताया है. आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार के लिए ये रकम जुटा पाना संभव नहीं हो पा रहा था. इसके बाद कुछ लोगों ने इस बच्ची की मदद के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और लोगों से मदद की अपील की. 

इलाज का पूरा खर्च उठाएंगे अडानी
मनुश्री (Manushree) के इलाज में मदद के लिए सोशल मीडिया (Social Media) पर लगाई गई गुहार रंग लाई. यह मैसेज देश के सबसे रईस इंसान गौतम अडानी तक पहुंचा और वे तुरंत इस पर अपने कदम आगे बढ़ाते हुए मासूम की मदद के लिए आगे आए. उन्होंने मनुश्री के इलाज का पूरा खर्च उठाने का वादा किया है. इसके साथ ही अडानी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट (Gautam Adani Tweet) कर ऐसी बात कही है, जिसके बाद यूजर्स उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.  

ट्विटर पर हो रही तारीफ
गौतम अडानी ने ट्वीट कर लिखा, 'मनुश्री बहुत जल्द ठीक हो जाएगी, मैंने अडानी फाउंडेशन (Adani Foundation) को मासूम के परिवार से संपर्क करने और उनकी हर संभव मदद करने के लिए कहा है.' उन्होंने आगे लिखा कि मनुश्री जल्दी ही अपने स्कूल वापस लौट सकेगी और अपने दोस्तों के साथ फिर से खेल सकेगी. अडानी का ये ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है और यूजर्स उनकी इस दरियादिली का जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'आपकी इस मदद के लिए शुक्रिया, शानदार!' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'आप दिल से भी अमीर हैं.' 

इसी हफ्ते होगा मासूम का ऑपरेशन
लखनऊ के सरोजनी नगर इलाके में रहने वाली मासूम बच्ची मनुश्री का इलाज गौतम अडानी की ओर से मिले मदद के वादे के साथ अब शुरू होने वाला है. बता दें मनुश्री का आपरेशन इसी हफ्ते संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज (SGPGI) अस्पताल में होगा. सोशल मीडिया पर लोग गौतम अडानी की तारीफ करने के साथ-साथ इस बच्ची के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें