scorecardresearch
 

Delhi to Deoghar: इंतजार खत्म, आज से दिल्ली-देवघर के बीच सीधी फ्लाइट, जानें- टाइमिंग और किराया

Delhi to Deoghar: दिल्ली से देवघर की पहली फ्लाइट को स्पेशल इस वजह से भी माना जा रहा है, क्योंकि इस फ्लाइट से भोजपुरी सिनेमा के कलाकार और वर्तमान में सांसद मनोज तिवारी, रवि किशन और निरहुआ भी बाबानगरी देवघर पहुंचने वाले हैं. देवघर एयरपोर्ट झारखंड में दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है.

X
दिल्ली से देवघर के लिए आज से होगी फ्लाइट की शुरुआत
दिल्ली से देवघर के लिए आज से होगी फ्लाइट की शुरुआत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पहली फ्लाइट की 180 सीटें बुक
  • बाबानगरी पहुंचेंगे भोजपुरी के सुपरस्टार

देवघर के लोगों का आज इंतजार खत्म होने वाला है. इंडिगो (Indigo) की पहली फ्लाइट आज दोपहर दिल्ली से देवघर (Delhi to Deoghar) पहुंचने वाली है. इस वजह से 18 लाख की आबादी वाले देवघर जिले के लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) का उद्घाटन किया था. इसके बाद आज पहली बार दिल्ली से सीधी फ्लाइट देवघर एयरपोर्ट के रनवे पर लैंड करेगी.

भोजपुरी के सुपरस्टार पहुंचेंगे

दिल्ली से देवघर की पहली फ्लाइट को स्पेशल इस वजह से भी माना जा रहा है, क्योंकि इस फ्लाइट से भोजपुरी सिनेमा के कलाकार और वर्तमान में सांसद मनोज तिवारी, रवि किशन और निरहुआ भी बाबानगरी देवघर पहुंचने वाले हैं. साथ ही गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे भी इस फ्लाइट से देवघर पहुंचेंगे.

क्या है टाइमिंग

फ्लाइट की टाइमिंग को लेकर देवघर एयरपोर्ट के डायरेक्टर संदीप ढींगरा ने बताया कि पहली 30 जुलाई को दोपहर 1 बजे दिल्ली से टेकऑफ करेगी और 2:45 पर देवघर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. वहीं दोपहर 3:15 बजे इंडिगो की प्लाइट देवघर से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी. दिल्ली से देवघर आने वाली पहली कमर्शियल फ्लाइट की 180 सीटें बुक हो चुकी हैं.

कितना है किराया?

दिल्ली से देवघर और देवघर से दिल्ली के लिए रेगुलर फ्लाइट कब से शुरू होगी, ये फैसला पहली फ्लाइट के पहुंचने के बाद लिया जाएगा. दिल्ली से देवघर के लिए एक यात्री का किराया 4694 रुपये है. दिल्ली से सीधी देवघर की फ्लाइट शुरू होने से लोगों का सफर आसान होने वाला है. झारखंड के साथ-साथ बिहार और पश्चिम बंगाल के लोगों को भी इसका लाभ मिलने वाला है.   

अब देवघर पहुंचना आसान होगा

देवघर एयरपोर्ट झारखंड में दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है. यह झारखंड की राजधानी रांची के बाद अब दूसरा एयरपोर्ट बन गया है. पीएम मोदी ने 25 मई 2018 को देवघर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया था. बाबा बैद्यनाथ धाम की वजह से देवघर एयरपोर्ट का निर्माण भी मंदिर को ध्यान में रखकर किया गया है.

बाबा के मंदिर से करीब 10 किलो मीटर की दूरी पर ये एयरपोर्ट है. सावन के महीने में देशभर से बाबा भोले को जल चढ़ाने के लिए लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं. अब देवघर एयरपोर्ट बनने से पर्यटन में इस क्षेत्र को और बढ़ावा मिलेगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें