scorecardresearch
 

IPO: नए साल में निवेश का पहला मौका, अगले हफ्ते खुलेगा AGS Transact का आईपीओ

साल 2022 भी आईपीओ के लिहाज से बीते साल की तरह जबरदस्त रहने वाला है. शेयर बाजार के इन्वेस्टर्स के लिए नए साल का पहला निवेश का मौका आ गा है. अगले हफ्ते एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीस का आईपीओ (AGS Transact Technologies IPO)खुलने जा रहा है. जानें इससे जुड़ी हर जानकारी

नए साल काा पहला IPO नए साल काा पहला IPO
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेमेंट सॉल्युशन देती है AGS Transact
  • इस IPO का 166-175 रुपये का प्राइस बैंड

साल 2022 भी आईपीओ के लिहाज से बीते साल की तरह जबरदस्त रहने वाला है. शेयर बाजार के इन्वेस्टर्स के लिए नए साल का पहला निवेश का मौका आ गया है. अगले हफ्ते एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीस का आईपीओ (AGS Transact Technologies IPO)खुलने जा रहा है. जानें इससे जुड़ी हर जानकारी.

19 जनवरी को खुलेगा AGS Transact IPO

एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजी का आईपीओ 19 जनवरी खुलकर 21 जनवरी को बंद हो जाएगा. कंपनी ने इसके लिए प्रति शेयर प्राइस बैंड 166-175 रुपये तय किया है. वहीं एक लॉट का साइज 85 शेयर होगा. मतलब इस आईपीओ में निवेश के लिए किसी इन्वेस्टर्स को कम से कम 14,875 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं सेबी के नियमों के मुताबिक एक रिटेल निवेशक किसी आईपीओ में अधिकतम 2 लाख रुपये तक निवेश कर सकता है. इस हिसाब से एक रिटेल निवेशक कुल 13 लॉट के लिए अपनी बिड जमा कर सकता है. 

पेमेंट सॉल्युशन देती है AGS Transact

AGS Transact देश की प्रमुख पेमेंट सॉल्युशन कंपनी है. इसके अलावा ये श्रीलंका, कंबोडिया, सिंगापुर, इंडोनेशिया और फिलीपींस जैसे मार्केट में भी ऑपरेट करती है. कंपनी कई बैंकों को ATM से जुड़ी सर्विस देती है. वहीं पेट्रोलपंप पर पीओएस टर्मिनल लगाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है.

680 करोड़ रुपये का IPO

आईपीओ में कंपनी के प्रमोटर रवि बी. गोयल अपनी हिस्सेदारी को कम करेंगे और शेयरों को ऑफर फॉर सेल (OFS) के लिए रखेंगे. इस आईपीओ से कंपनी कुल 680 करोड़ रुपये जुटाएगी. रिटेल निवेशकों के लिए आईपीओ का 35% हिस्सा रखा गया है.

कंपनी के पास कुल 2,21,066 मर्चेट पीओएस, 17,924 पेट्रोल पंप पर पीओएस, 72,000 एटीएम और सीआरएम का नेटवर्क है. कंपनी के सबसे बड़े ग्राहकों में ICICI Bank, Axis Bank और HDFC Bank शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×