scorecardresearch
 
यूटिलिटी

IPO Allotment: आपको RailTel और Nureca का IPO मिला या नहीं? ऐसे चेक करें

16 फरवरी को खुला था RailTel का IPO
  • 1/7

अगर आपने सरकारी कंपनी रेलटेल (RailTel) कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और होम हेल्थकेयर एंड वेलनेस प्रोडक्ट कंपनी न्यूरेका (Nureca) के IPO के लिए अप्लाई किया है तो आप घर बैठे अलॉटमेंट को चेक कर सकते हैं. क्योंकि इन दोनों IPO के शेयरों का आबंटन आज फाइनल होने वाला है. (Photo: File)

बीएसई की वेबसाइट पर करें चेक
  • 2/7

सबसे पहले आप (बीएसई की वेबसाइट) इस लिंक को https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx
क्लिक करें. उसके बाद ड्रॉपडाउन में इश्यू का नाम डालना होगा, मसलन Nureca को सेलेक्ट करें, और फिर नीचे के बॉक्स में अपना अप्लीकेशन नंबर और उसके नीचे के बॉक्स में अपना PAN नंबर डालें. IPO से जुड़ी जानकारी आपके सामने होगी. इसी तरह आप RailTel का भी आईपीओ अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं. (Photo: File)

दो तरीके से चेक कर सकते हैं आईपीओ अलॉटमेंट
  • 3/7

इसके अलावा आप (https://www.linkintime.co.in/IPO/public-issues.html) पर जाकर भी अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं. इसे ओपन करने के बाद Nureca पर क्लिक करके ड्रॉपडाउन में अपना अप्लीकेशन नंबर लिखें. अप्लीकेशन नंबर के अलावा डीमैट अकाउंट नंबर या PAN नंबर डालकर भी अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं. (Photo: File)

अगले दो दिन में रिफंड
  • 4/7

अगर आपको शेयर अलॉट नहीं होगा तो अगले दो दिन में रिफंड आ जाएगा. तमाम ब्रोकरेज हाउस ने रेलटेल और Nureca के आईपीओ में पैसे लगाने की सलाह दी थी. 26 फरवरी को इन दोनों कंपनियां के शेयरों की लिस्टिंग हो सकती है. (Photo: File)

सरकारी कंपनी है रेलटेल
  • 5/7

सरकारी कंपनी रेलटेल (RailTel) का आईपीओ में 18 फरवरी से 20 फरवरी तक खुला था. RailTel ने आईपीओ का प्राइस बैंड 93-94 रुपये प्रति शेयर तय किया है. सरकार इस आईपीओ से लगभग 819 करोड़ रुपये जुटाएगी. इस आईपीओ के जरिये मिलने वाली राशि सरकार के पास जाएगी. रेलटेल मिनी रत्न (कैटेगरी-1) श्रेणी की सरकारी कंपनी है. इस आईपीओ के तहत 8,71,53,369 शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए बेचे जाएंगे. इस आईपीओ का लॉट साइज 155 इक्विटी शेयरों का है. (Photo: File)

रेलटेल कंपनी का भारतीय रेल के साथ कारोबार
  • 6/7

रेलटेल कंपनी देश भर में ब्रॉडबैंड टेलीकॉम और मल्टी-मीडिया नेटवर्क मुहैया कराती है. रेलटेल कंपनी का सबसे बड़ा कारोबार भारतीय रेल के साथ है. पूरे देश में रेलवे ट्रैक के किनारे ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाने का काम रेलटेल का है. कंपनी का डेटा सेंटर गुरुग्राम और तेलंगाना के सिकंदराबाद में है. (Photo: File)

Nureca IPO के बारे में
  • 7/7

वहीं Nureca का IPO 15 फरवरी को खुला था और 17 फरवरी को बंद हुआ था. इसका प्राइस बैंड 396-400 रुपये है, कंपनी की योजना इश्यू से 100 करोड़ रुपये जुटाने की है, कंपनी इस फंड का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी. (Photo: File)