scorecardresearch
 

MOTN: कोरोना काल में सरकार ने अर्थव्यवस्था को नहीं आने दी आंच, 72% लोग खुश

कोरोना संकट काल में देश की इकोनॉमी को बूस्ट देने के लिए केंद्र सरकार ने करीब 21 लाख करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया था.

सरकार ने करीब 21 लाख करोड़ का राहत पैकेज दिया है सरकार ने करीब 21 लाख करोड़ का राहत पैकेज दिया है

  • सर्वे में देश की इकोनॉमी पर सवाल पूछे गए
  • 70 फीसदी से ज्यादा लोग सरकार से खुश हैं

कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन के बावजूद केंद्र सरकार ने देश की इकोनॉमी को सही ढंग से संभाला है. ये देश के लोगों का सोचना है. दरअसल, आजतक के लिए कर्वी इनसाइट्स लिमिटेड ने मूड ऑफ द नेशन जानने के लिए एक सर्वे किया है. इस सर्वे के परिणामों से पता चलता है कि 70 फीसदी से ज्यादा लोगों का मानना है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कोरोना काल में इकोनॉमी को अच्छा या बहुत अच्छा तरीके से संभाला है.

क्या पूछा गया था सवाल

मूड ऑफ द नेशन सर्वे में लोगों से पूछा गया कि कोरोना काल में सरकार ने देश की इकोनॉमी को संभालने के लिए कैसा काम किया, इस सवाल के जवाब में 24 फीसदी लोगों ने कहा कि सरकार ने बहुत अच्छा काम किया. वहीं, 48 फीसदी लोगों का मानना है कि सरकार ने अच्छा काम किया है. जबकि 21 फीसदी लोग औसत और छह फीसदी लोगों ने खराब करार दिया. हालांकि, एक फीसदी लोगों ने कोई जवाब नहीं दिया है.

ये पढ़ें—MOTN LIVE: कोरोना संकट से कैसे निपटी मोदी सरकार? जनता ने ये दिया जवाब

आपको बता दें कि देश की इकोनॉमी को रफ्तार देने के लिए सरकार ने करीब 21 लाख करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया था. इस राहत पैकेज के तहत लोगों के बैंक अकाउंट में पैसे पहुंचाने से लेकर इंडस्ट्री को छूट के साथ कर्ज देने तक का प्रावधान किया गया.

ये पढ़ें—MOTN: चीन की धोखेबाजी से खफा देश का जनमत, 59 फीसदी बोले युद्ध करना चाहिए

19 राज्यों में हुआ सर्वे

आपको बता दें कि 19 राज्यों की कुल 97 लोकसभा और 194 विधानसभा सीटों के लोग सर्वे में शामिल किए गए. जिन 19 राज्यों में ये सर्वे किया गया उनमें आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल शामिल हैं.

ये पढ़ें- MOTN: सरकार के आत्मनिर्भर अभियान को मिला समर्थन, 53 फीसदी लोग गदगद

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें