scorecardresearch
 

क्या Elon Musk को होगी जेल? Twitter डील को लेकर आया ये बड़ा अपडेट

Twitter Deal Latest Update: ट्विटर ने कोर्ट से इस मामले में तेजी लाने की मांग की और सितंबर में मुकदमे की सुनवाई का अनुरोध किया है. जबकि एलन मस्क ट्रायल के लिए फरवरी तक का समय चाहते हैं.

X
क्या Elon Musk को होगी जेल? क्या Elon Musk को होगी जेल?
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पिछले महीने ट्विटर ने दर्ज कराया था केस
  • मस्क ने की थी सौदा रद्द करने का घोषणा

एलन मस्क (Elon Musk) के ट्विटर डील (Twitter Deal) कैंसिल करने के बाद इस मामले में अब बड़ा अपडेट आया है. दरअसल, डील से पीछे हटने के बाद सोशल मीडिया कंपनी ने Elon Musk के खिलाफ डेवलावेयर कोर्ट (Delaware Court) में केस दर्ज कराया था. कोर्ट ने कहा कि इस मामले में दोनों पक्ष अक्टूबर में ट्रॉयल पर जाएंगे.

दो घंटे चली मामले की सुनवाई
44 अरब डॉलर की ट्विटर डील (Twitter Deal) को लेकर दर्ज कराए गए केस में कोर्ट की ओर से यह पहला फैसला आया है. न्यायाधीश ने कहा कि ट्विटर और एलन मस्क अधिग्रहण सौदे को लेकर अक्टूबर 2022 में ट्रॉयल (Trial) पर जाएंगे. इस मामले में लगभग दो घंटे की लंबी सुनवाई के बाद डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में न्यायाधीश, कैथलीन सेंट जे मैककॉर्मिक ने कहा कि विलय लेन-देन जितना अधिक समय तक अधर में रहेगा, अनिश्चितता बढ़ती जाएगी. 

ट्विटर ने कोर्ट में दी ये दलील
बिजनेस टुडे पर न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि Twitter ने कोर्ट से इस मामले में तेजी लाने की मांग की और सितंबर में मुकदमे की सुनवाई का अनुरोध किया है. जबकि Elon Musk ट्रायल के लिए फरवरी तक का समय चाहते हैं. ट्विटर ने कहा कि परीक्षण में जितना ज्यादा समय लगेगा, मस्क को कंपनी को इस मामले से बाहर निकलने का रास्ता खोजने के लिए उतना ही अधिक समय मिलेगा. 

मस्क के वकील ने मांगा और समय
डेलावेयर कोर्ट का पहला फैसला एक मायने में ट्विटर के लिए जीत है. क्योंकि ट्विटर इस मुकदमे को जल्द से जल्द सुलझाना चाहता है. ट्विटर के वकील बिल साविट ने कहा कि इस मामले में ट्विटर को दिन के हर घंटे नुकसान हो रहा है. वहीं मस्क के वकीलों ने कहा कि उन्हें इस जांच के लिए समय चाहिए कि ट्विटर प्लेटफॉर्म पर 5 फीसदी स्पाम बॉटकी संख्या सही है या नहीं.

कानूनी विशेषज्ञों ने कही बड़ी बात 
दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला के सीईओ (Tesla CEO) ने अप्रैल में ट्विटर को खरीदने की डील की थी और जुलाई तक आते-आते उन्होंने कह दिया कि वह इस सौदे पर आगे नहीं बढ़ सकते. बता दें कि मस्क सौदा खत्म करते हैं, तो उन्हें 1 अरब डॉलर का भारी-भरकम जुर्माना देना होगा. डेलावेयर चांसरी कोर्ट में विलय और अधिग्रहण कानूनों के जानकार प्रोफेसर रॉबर्ट मिलर (Robert Miller) की मानें तो यह जुर्माना बहुत अधिक हैं और अगर मस्क इसे नहीं भरते हैं तो उन्हें जेल भेजा जाना एक अंतिम उपाय होगा.

ट्विटर के आरोपों को बताया 'बेतुका'
हालांकि, मिलर ने कहा कि यह सिर्फ एक संभावना है. उन्होंने कहा कि अगर फैसला मस्क के खिलाफ आता है और वे आदेश का पालन करने से मना करते हैं तो ऐसा हो सकता है. बहरहाल, न्यायाधीश मैककॉर्मिक के अनुसार अक्टूबर का मुकदमा पांच दिनों तक चलेगा. इस बीच मस्क के वकील एंड्रयू रॉसमैन ने ट्विटर के आरोपों को बेतुका बताया है. उन्होंने कहा कि ट्विटर को नुकसान पहुंचाने की कोशिश का आरोप गलत है, क्योंकि मस्क ट्विटर के दूसरे सबसे बड़े शेयरधारक हैं. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें