scorecardresearch
 

UP में तीसरी बार भिड़ने वाले हैं Tata और Adani, वजह ये पावर कंपनी

इस महीने के अंत में फाइनल राउंड की बिडिंग होने वाली है. दोनों समूह पहले ही साउथ ईस्ट यूपी पावर ट्रांसमिशन कंपनी के कर्जदाताओं को बता चुके हैं कि वे फाइनल राउंड बिडिंग में हिस्सा लेंगे. इससे पहले हुई बिडिंग में वेदांता ग्रुप की Sterlite Power, Power Grid Corporation और REC PDCL ने भी हिस्सा लिया था.

X
Tata और Adani लगाएंगे बोली Tata और Adani लगाएंगे बोली
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इस महीने South East UP Transco के लिए अंतिम राउंड की बोली
  • South East UP Transco को खरीदना चाह रहे टाटा और अडानी

देश के दो बड़े कारोबारी घराने Tata और Adani में एक बार फिर से भिड़ंत होने वाली है. दोनों समूह लंबे समय से South East UP Power Transmission Company को खरीदने का प्रयास कर रहे हैं. इस पावर ट्रांसमिशन कंपनी के लिए पिछले साल से बिडिंग की प्रक्रिया चल रही है.

2 बार हो चुकी है बिडिंग

ईटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले आठ महीने में तीसरी बार टाटा और अडानी आमने-सामने होने वाले हैं. साउथ ईस्ट यूपी पावर ट्रांसमिशन कंपनी के लिए सबसे पहले पिछले साल अगस्त में दोनों समूहों ने बोली पेश की थी. इसके बाद अक्टूबर में दोनों समूहों ने दूसरी बार बोलियां लगाई थीं. तब अडानी समूह की बोली टाटा समूह से कुछ कम थी. हालांकि टाटा समूह की बिड कंडीशनल थी, इस कारण उसे नामंजूर कर दिया गया था.

इस महीने लगेगी फाइनल राउंड की बोली

रिपोर्ट में मामले से जुड़े सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इस महीने के अंत में फाइनल राउंड की बिडिंग होने वाली है. दोनों समूह पहले ही साउथ ईस्ट यूपी पावर ट्रांसमिशन कंपनी के कर्जदाताओं को बता चुके हैं कि वे फाइनल राउंड बिडिंग में हिस्सा लेंगे. इससे पहले हुई बिडिंग में वेदांता ग्रुप की Sterlite Power, Power Grid Corporation और REC PDCL ने भी हिस्सा लिया था. सूत्रों का कहना है कि ये कंपनियां अंतिम राउंड की बिडिंग से दूर रहने वाली हैं.

लोन चुकाने में हुआ था डिफॉल्ट

South East UP Power Transmission Company फिलहाल इन्सॉल्वेंसी प्रोसेस (Insolvency Process) से गुजर रही है. कंपनी ने एक लोन चुकाने में डिफॉल्ट (Loan Default) किया था, जिसके बाद मामला एनसीएलटी (NCLT) में चला गया था. कंपनी के कर्जदाताओं में रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉरपोरेशन (REC), पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (PFC), बैंक ऑफ इंडिया (BOI) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) शामिल हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें