scorecardresearch
 

रनवीर-दीपिका से लेकर विराट-अनुष्का तक, सेलेब्रिटीज ने यहां लगाया है मोटा पैसा!

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने डेटिंग ऐप बम्बल में, जबकि एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने फाल्गुनी नायर के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म नायका में निवेश किया है. वहीं फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की बात करें तो उन्होंने छह अलग-अलग कंपनियों में इंन्वेस्टमेंट कर रखा है.

X
सेलेब्रिटीज ने यहां लगाया मोटा पैसा!
सेलेब्रिटीज ने यहां लगाया मोटा पैसा!

हर कोई अपने भविष्य के लिए फंड इकठ्ठा करने के इरादे से छोटे-बड़े निवेश करता है. इस मामले में बॉलीवुड और क्रिकेट जगत के सितारे भी पीछे नहीं हैं. इन्वेस्टर सेलिब्रिटीज की इस लिस्ट में नया नाम शामिल हुआ है अभिनेता रनवीर सिंह (Ranveer Singh) का, जिन्होंने एक ब्यूटी प्रोडक्ट स्टार्टअप (Startup) में निवेश किया है. हालांकि, उन्होंने कितना पैसा लगाया है इसका खुलासा नहीं किया गया है. 

इन्वेस्टर्स लिस्ट में नए रनवीर सिंह
बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, बॉलीवुड एक्टर रनवीर सिंह ने सुगर कॉस्मेटिक्स (SUGAR Cosmetics) नामक कंपनी में इन्वेस्ट किया है. साल 2012 में लॉन्च हुई यह कॉस्मेटिक ब्रांड प्रीमियम क्वालिटी के मेकअप प्रोडक्ट बनाती है. रनवीर सिंह के इस कंपनी में निवेश के बाद SUGAR की स्थिति और मजबूत होने की संभावना है. ना केलव रनवीर सिंह, बल्कि बी-टाउन की कई हस्तियां और क्रिकेटर्स भी बचत के लिए कहीं ना कहीं निवेश कर रहे हैं. ऐसे सेलेब्रिटीज की लिस्ट लंबी है. आइए कुछ ऐसी ही हस्तियों के निवेश पर एक नजर डालते हैं. 

विराट कोहली
टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कई स्टार्टअप्स में निवेश कर रखा है. इनमें से कुछ की बात करें तो डिजिट इंश्योरेंस, यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज, चिसेल और रेज कॉफी शामिल हैं. अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले विराट ने 2015 में जिम और फिटनेस स्टार्टअप 'Chisel' में 90 करोड़ रुपये का निवेश करते हुए 30 फीसदी की हिस्सेदारी ली थी. इसके अलावा उन्होंने अपनी पत्नी और फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ मिलकर इंश्योरटेक स्टार्टअप डिजिट इंडिया (Digit India) में 2.5 करोड़ रुपये का निवेश किया है. 

विराट कोहली (Virat Kohli) के अन्य निवेशों की बात करें तो उन्होंने फैशन स्टार्टअप यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज (Universal Sportsbiz) में 1.8 मिलियन डॉलर, खाद्य और पेय D2C ब्रांड रेज कॉफी ( Rage Coffee) में भी इन्वेस्ट किया हुआ है. 

कैटरीना कैफ
फिल्म एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने फाल्गुनी नायर के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म नायका (Nykaa) में निवेश किया है, जो ब्यूटी और वेलनेस प्रोडक्ट की अग्रणी निर्माता है. रिपोर्ट के मुताबिक, कैटरीना ने साल 2018 में नायका में 2.02 करोड़ रुपये का निवेश किया था. यहां बता दें FSN ई-कॉमर्स, जो Nykaa ब्रांड के अंतर्गत काम करता है, ने FY23 की पहली अप्रैल-जून तिमाही में 42 फीसदी का शुद्ध लाभ कमाया था. 

दीपिका पादुकोण
फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने छह कंपनियों में अपना निवेश किया हुआ है. इनमें फर्लेंको, पर्पल, ब्लूस्मार्ट, एपिगैमिया, बेलाट्रिक्स एयरोस्पेस और फ्रंटरो शामिल हैं. इनमें फर्लेंको फर्नीचर रेंटल प्लेटफॉर्म है, जबकि पर्पल कॉस्मेटिक्स और स्किन केयर प्रोडक्ट बेचने वाला ऑनलाइन स्टोर है. इसके अलावा ब्लूस्मार्ट दिल्ली-एनसीआर में कैब सेवाएं देने वाली कंपनी है. वहीं एपिगैमिया एक प्रीमियम ऑल-नेचुरल ग्रीक योगर्ट ब्रांड और बेलाट्रिक्स एयरोस्पेस एक स्माल सेटेलाइट कंपनी है. फ्रंटरो की बात करें तो यह 2020 में लॉन्च किया गया एक लर्निंग प्लेटफार्म है. 

आयुष्मान खुराना
दिग्गज फिल्म अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने साल 2019 में 'द मैन कंपनी' में निवेश किया था. हालांकि, इनके निवेश की रकम का खुलासा नहीं किया गया है. इस स्टार्टअप की शुरुआत 2015 में हुई थी और आयुष्मान खुराना इसके ब्रांड एंबेसडर भी थे. इस कंपनी ने एक बयान जारी कर अभिनेता ने पहली बार इस तरह का निवेश किया है और वे कंपनी में किसी बोर्ड के पद नहीं रहेंगे. 

प्रियंका चोपड़ा
अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने भी कई स्टार्टअप में निवेश (Startup Investment) किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, प्रियंका ने साल 2021 में एक डेटिंग ऐप बम्बल में कर रखा है, जबकि एक एजुकेशन स्टार्टअप होल्बर्टन स्कूल में भी भारतीय फिल्म अभिनेत्री का इन्वेस्टमेंट है. डेटिंग ऐप बम्बल को साल 2011 में, जबकि सैन फ्रांसिस्को स्थित होल्बर्टन स्कूल को साल 2015 में लॉन्च किया गया था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें