scorecardresearch
 

तो अब नेशनल हाईवे के किनारे ढाबों पर खुलेंगे पेट्रोल पंप! नितिन गडकरी ने दी ये जानकारी  

Petrol pump on Dhaba: सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने इसके लिए अपने मंत्रालय के अधिकारियों को काम करने को कहा है. इससे आम लोगों को सुविधा होगी और ढाबा मालिकों को भी कारोबार का एक नया अवसर मिलेगा. 

हाईवे के ढाबों पर खुल सकेंगे पेट्रोल पंप (फाइल फोटो) हाईवे के ढाबों पर खुल सकेंगे पेट्रोल पंप (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया
  • इस प्रस्ताव पर काम करने काे कहा

Petrol pump on Dhaba: अब नेशनल हाईवे के किनारे बने ढाबों पर जल्द ही आपको खाने के साथ-साथ पेट्रोल पंप और अन्य कई सुविधाएं मिल सकेंगी. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister) ने इसके लिए अपने मंत्रालय के अधिकारियों को काम करने को कहा है. इससे आम लोगों को सुविधा होगी और ढाबा मालिकों को भी कारोबार का एक नया अवसर मिलेगा. 

ढाबों पर खुलेंगे पेट्रोल पंप

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अपने मंत्रालय के अधिकारियों से छोटे ढाबा मालिकों (Dhaba Owners) को नेशनल हाईवे के किनारे पेट्रोल पंप और शौचालय बनाने की मंजूरी देने के प्रस्ताव पर काम करने को कहा है. 

गडकरी ने बताया कि उन्हें किसी ने एक मैसेज भेजकर कहा कि वह यात्रा कर रहा है और सड़क के 200-300 किलोमीटर के दौरान उसे एक भी शौचालय नहीं मिला.

अतिक्रमण से भी मिलेगा छुटकारा 

एक कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि लोग सड़क किनारे की जमीनों पर अतिक्रमण कर रहे हैं और ढाबे खोल रहे हैं. मैने अपने मंत्रालय (MoRTH) के अधिकारियों से कहा कि जिस तरह से NHAI पेट्रोल पंप के लिए NOC देता है, उसी तरह से हमें नेशनल हाईवे पर बने छोटे ढाबा मालिकों को पेट्रोल पंप और शौचालय खोलने के लिए अनुमति देने पर भी विचार करना चाहिए.

उन्होंने अपने अधिकारियों को सुझाव दिया कि मंत्रालय छोटे ढाबा मालिकों को 5-10 वाहन पार्क करने के लिए जगह के साथ पेट्रोल पंप खोलने और आम जनता के लिए शौचालय बनाए रखने के प्रस्ताव पर काम कर सकता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें