scorecardresearch
 

Kapil Sharma vs Sunil Grover: 'डॉ. गुलाटी' से 10 गुना ज्यादा अमीर हैं कपिल शर्मा, दोनों की कमाई ताबड़तोड़

Kapil Sharma vs Sunil Grover: छोटे पर्दे पर कपिल शर्मा के अलावा सुनील ग्रोवर ने भी कॉमेडी के जरिये अपनी जगह पक्की कर ली है. खबर है कि एक बार फिर दोनों साथ आ रहे हैं. पिछले कुछ सालों में दोनों की कमाई तेजी से बढ़ी है.

X
दोनों करते हैं ताबड़तोड़ कमाई
दोनों करते हैं ताबड़तोड़ कमाई

कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) आज किसी स्टार से कम नहीं हैं. वे टेलीविजन के जरिये घर-घर पहुंच गए हैं. कपिल शर्मा कई बार अपने संघर्ष की कहानी बता चुके हैं. आज उनकी करोड़ों में कमाई है. वहीं टीवी पर कपिल शर्मा के अलावा सुनील ग्रोवर ने भी कॉमेडी के जरिये अपनी जगह पक्की कर ली है. 
 
'डॉ. मशहूर गुलाटी' के किरदार में सुनील ग्रोवर बेहद हिट रहे हैं. जिस तेजी से सुनील ग्रोवर की लोकप्रियता बढ़ी है. उसी तेजी से पिछले कुछ वर्षों में उनकी कमाई भी बढ़ी है. आइए जानते हैं आज का तारीख में कपिल शर्मा की कुल नेटवर्थ (Kapil Sharma Networth) कितनी है और सुनील ग्रोवर कमाई में कपिल शर्मा से कितने पीछे हैं? यानी सुनील ग्रोवर की कुल नेटवर्थ (Sunil Grover Networth)  कितनी है?

सुनील ग्रोवर की कमाई और संपत्ति 

पहले बात करते हैं सुनील ग्रोवर की. इनकी हर महीने करीब 30 लाख रुपये की आमदनी है. ये एक टीवी एपिसोड के लिए 10 लाख से 15 लाख रुपये चार्ज करते हैं. पिछले तीन वर्षों में 'डॉ. गुलाटी' की नेटवर्थ में करीब 80 फीसदी का उछाल आया है. अगर सालाना कमाई की बात की जाए तो सुनील ग्रोवर (Sunil Grover Yearly Income) करीब 4 करोड़ रुपये जोड़ रहे हैं. साल 2018 में सुनील ग्रोवर की कुल नेटवर्थ 1.5 मिलियन डॉलर (यानी करीब 12 करोड़ रुपये) थी, जो बीते चार वर्षों में दोगुनी हो गई. 

दोनों की कमाई में ताबड़तोड़ बढ़ोतरी

हालांकि सुनील ग्रोवर ने कमाई का बड़ा हिस्सा निवेश किया है. सुनील ग्रोवर ने करीब 10 करोड़ रुपये निवेश किया है. जिसमें कई रियल एस्टेट में निवेश है. इसके अलावा Sunil Grover ने साल 2013 में करीब 2.5 करोड़ रुपये में एक घर खरीदा था. सुनील ग्रोवर लग्जरी कार के भी शौकीन हैं. उनके पास BMW, Audi और Range Rover जैसी महंगी कारें हैं. 

कपिल शर्मा की कमाई और संपत्ति 

अब बात कपिल शर्मा की करते हैं, पिछले एक दशक में कपिल शर्मा ने 'फर्श से अर्श' तक का सफर तय किया है. मुख्य कमाई का जरिया टीवी शो, फिल्म और विज्ञापन है, इसके अलावा कपिल शर्मा का बड़ा निवेश भी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कपिल शर्मा की फिलहाल कुल नेटवर्थ करीब 35 मिलियन डॉलर (करीब 276 करोड़) रुपये है. टीवी के एक एपिसोड के लिए कपिल शर्मा करीब 70 से 80 लाख रुपये लेते हैं. एक अनुमान के मुताबिक कपिल शर्मा की मासिक आय करीब 3 करोड़ रुपये है. वहीं कपिल शर्मा का सालाना आय करीब 35 करोड़ रुपये है. एक विज्ञापन के लिए कपिल करीब 1 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. कपिल शर्मा ने साल 2012 में 8 करोड़ रुपये में एक घर खरीदा था. इसके अलावा भी मुंबई में कपिल शर्मा के कई फ्लैट्स और प्रॉपर्टी हैं. 

कपिल शर्मा के पास Mercedes – Benz और Volvo XC 90 जैसी लग्जरी कारें हैं. अगर तुलना करें तो कपिल की मासिक आय सुनील ग्रोवर से 10 गुना ज्यादा है. जहां सुनील ग्रोवर की महीने में कमाई 30 लाख रुपये है, वहीं कपिल शर्मा करीब 3 करोड़ रुपये कमाते हैं. कुल नेटवर्थ में भी सुनील के मुकाबले कपिल शर्मा 10 गुना आगे हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें