scorecardresearch
 

देश की आखिरी चाय की दुकान 10500 फीट ऊपर, UPI से करें पेमेंट, Anand Mahindra बोले- 'जय हो'

महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन Anand Mahindra अपने कारोबार के साथ-साथ सोशल मीडिया पर डाले गए अजब-गजब पोस्ट को लेकर भी खासे चर्चा में रहते हैं. उनके मोटिवेशनल पोस्ट को यूजर्स खूब पसंद करते हैं. अब उन्होंने अपने फॉलोअर्स को देश की आखिरी चाय की दुकान दिखाई है.

X
आनंद महिंद्रा का नया ट्वीट वायरल
आनंद महिंद्रा का नया ट्वीट वायरल

क्या आप देख की आखिरी चाय की दुकान 'India's Last Tea Shop' के बारे में जानते हैं. अगर नहीं तो जान लीजिए. ये दुकान समुद्रतल से करीब 10,500 फीट की ऊंचाई पर बसे एक गांव में है और खास बात ये है कि यहां डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) की सुविधा भी उपलब्ध है. यानी आप इतनी ऊंचाई पर बैठकर भी चाय की चुस्कियां ले सकते हैं और यूपीआई से भुगतान कर सकते हैं. इसे देख देश के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने ट्वीट कर कहा, 'जय हो.'

ये है देश की आखिरी Tea Shop

देश की जाने-माने उद्योगपति और महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं. उनकी ओर से ट्विटर (Twitter) पर किए गए पोस्ट यूजर्स को बहुत पसंद आते है. उनका एक नया ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देश की आखिरी चाय की दुकान पर यूपीआई पेमेंट (UPI Payment) की सुविधा को दिखाया गया है. 

दरअसल, 3 नवंबर को एक ट्विटर यूजर ने उत्तराखंड (Uttarakhand) में करीब 10,500 फीट की ऊंचाई वाले गांव में मौजूद एक चाय की दुकान की तस्वीरें शेयर की थीं. इस चाय की दुकान पर लिखा दिख रहा है 'भारत की आखिरी चाय की दुकान'. 

हजारों फीट ऊपर भी UPI से पेमेंट

भारत की इस आखिरी चाय की दुकान पर जो सबसे खास बात देखने को मिल रही है, वो ये है कि इसके काउंटर पर यूपीआई बारकोड रखा हुआ है. यानी इतनी ऊंचाई पर भी आप डिजिटल पेमेंट कर सकते हैं. कहना गलत न होगा कि ये डिजिटल भारत (Digital India) का बेहतरीन उदाहरण है.

तस्वीरों में इस गांव का जिक्र करते हुए लिखा गया है, 'मणिफद्रपुरी (माणा), ब्यास गुफा श्री बद्रीनाथ.' इस दुकान पर यूपीआई से पेमेंट की सुविधा देख महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन Anand Mahindra भी खुद को रोक नहीं पाए और इन तस्वीरों को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर कर दिया. 

आनंद महिंद्रा ने इस अंदाज में किया सलाम

Anand Mahindra ने अपने ट्वीट में भारत की इस आखिरी चाय की दुकान की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, 'जैसा कि कहते हैं, एक तस्वीर 1000 शब्दों के बराबर होती है. यह तस्वीर भारत के डिजिटल भुगतान इकोसिस्टम के दायरे और पैमाने को दर्शाती है, जय हो!. महिंद्रा चेयरमैन का ये ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है और ट्विटर यूजर्स इस पर लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 

Twitter पर 98 लाख फॉलोअर्स

आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया (Social Media) पर खासे एक्टिव रहते हैं और आए दिन कुछ न कुछ ऐसा पोस्ट करते रहते हैं जो वायरल हो जाता है. हर पोस्ट की तरह उनका ताजा पोस्ट भी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. बता दें कि आनंद महिंद्रा के Twitter पर 98 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें