scorecardresearch
 

Harsha Engineers IPO का अलॉटमेंट आज, 30 सेकंड में चेक करें आपको मिला या नहीं?

Harsha Engineers International IPO: हर्षा इंजीनियर्स के आईपीओ का लॉट साइज 45 शेयर का था, जिसकी कीमत 14,850 रुपये थी. निवेशकों के लिए हर्ष इंजीनियर्स का आईपीओ 14 सितंबर से 16 सितंबर तक ओपन था. आखिरी दिन आईपीओ के इश्यू को 74.70 गुना सब्सक्राइब किया गया था. 21 सितंबर को निवेशकों को इसके शेयर अलॉट किए जाएंगे.

X
 हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल के शेयर का अलॉटमेंट.
हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल के शेयर का अलॉटमेंट.

हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल (Harsha Engineers International) के आईपीओ के शेयरों का अलॉटमेंट (Harsha Engineers IPO Allotment Today) आज होने वाला है. निवेशकों के लिए हर्ष इंजीनियर्स का आईपीओ 14 सितंबर से 16 सितंबर तक ओपन था. इस आईपीओ का इश्यू 74.70 गुना सब्सक्राइब हुआ था. कुल मिलाकर निवेशकों ने इस आईपीओ पर पैसों की बारिश कर दी और ये इस साल का सबसे अधिक सब्सक्राइब किया जाने वाला आईपीओ बन गया. अलॉटमेंट से पहले ग्रे मार्केट में भी हर्ष इंजीनियर्स के शेयर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

जमकर हुआ है सब्सक्राइब

बीएसई के एक अपडेट के अनुसार, आईपीओ को 1,68,63,795 शेयरों के मुकाबले 1,25,96,90,175 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं. रिटेल निवेशकों के हिस्से को 17.66 गुना, जबकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल निवेशकों के लिए 178.26 गुना बोलियां लगाई गईं. हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल ने आईपीओ के लिए 314 से 330 रुपये का प्राइस बैंड तय किया था.

ग्रे मार्केट में दिख रही है तेजी

आईपीओवॉच के अनुसार, हर्ष इंजीनियर्स आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) पिछले कुछ दिनों से 240 रुपये पर बना हुआ है. इसका मतलब ये है कि ग्रे मार्केट को उम्मीद है कि इसका शेयर लगभग 570 रुपये (330 रुपये + 240 रुपये) पर लिस्टेट होगा. इस तरह ये निवेशकों को कुल 72 फीसदी से अधिक मुनाफा होगा. हर्षा इंजीनियर्स के आईपीओ का लॉट साइज 45 शेयर का था, जिसकी कीमत 14,850 रुपये थी. एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल कंसल्टेंट्स आईपीओ के प्रमुख प्रबंधक थे.

ऑनलाइन चेक कर सकते हैं अलॉटमेंट (How to check Harsha Engineers International ipo allotment)

हर्ष इंजीनियर्स इंटरनेशनल 26 सितंबर को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हो सकती है. उससे पहले 21 सितंबर को इसके शेयरों का अलॉटमेंट होगा. अगर आपने भी इसके आईपीओ में निवेश किया है, तो आप आसानी से चेक कर सकते हैं कि आपको शेयर अलॉट हुए हैं या नहीं. आप केवल पैन कार्ड (PAN Number) और अप्लीकेशन नंबर की मदद से 30 सेकंड में अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं. निवेशक बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) की वेबसाइट या आईपीओ रजिस्ट्रार की वेबसाइट पर जा सकते हैं.

ऐसे चेंक करें अलॉटमेंट

  • रजिस्ट्रार वेबसाइट के लिंक इनटाइम पर जाएं https://linkintime.co.in/mipo/ipoallotment.html
  • ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन मेनू में कंपनी का नाम हर्ष इंजीनियर्स चुनें.
  • अपना पैन नंबर या आवेदन नंबर या क्लाइंट आईडी दर्ज करें.
  • दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज करने के बाद, निवेशक सबमिट बटन पर क्लिक करके अपनी आवंटन की स्थिति देख सकते हैं.

बीएसई की वेबसाइट पर ऐसे करें चेक

  • स्टॉक एक्सचेंज वेबसाइट पर चेक करने के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • बीएसई के होमपेज पर 'इक्विटी' पर क्लिक करें. ड्रॉपडाउन मेनू दिखाई देगा. वहां 'हर्ष इंजीनियर्स' सलेक्ट करें.
  • अपना एप्लिकेशन और पैन नंबर दर्ज करें.
  • डिटेल्स दर्ज करने के बाद, 'Search' पर क्लिक करें.
  • 'Search' बटन पर क्लिक करने के बाद सब्सक्राइब किए गए शेयरों की संख्या और आपको आवंटित शेयरों की संख्या की जानकारी मिल जाएगी.
     

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें