scorecardresearch
 

Twitter डील नहीं हुई खत्म, Elon Musk ने अब सौदे के लिए भेजा पत्र, दिया ये ऑफर

टेस्ला कंपनी के CEO एलन मस्क ट्विटर डील को लेकर फिर एक्टिव हो गए हैं. जो डील पहले खारिज मानी जा रही थी, एक बार फिर वो सुर्खियों में आ गई है. एलन मस्क ट्विटर को खरीदने वाले हैं. वे इसे 54.20 डॉलर प्रति शेयर खरीदने की तैयारी में हैं.

X
टेस्ला कंपनी के CEO एलन मस्क
टेस्ला कंपनी के CEO एलन मस्क

टेस्ला कंपनी के CEO एलन मस्क ट्विटर डील को लेकर फिर एक्टिव हो गए हैं. जो डील पहले खारिज मानी जा रही थी, एक बार फिर वो सुर्खियों में आ गई है. खबर है कि एलन मस्क ट्विटर को खरीदने वाले हैं. मस्क ने अब इसे 54.20 डॉलर प्रति शेयर खरीदने का ऑफर दिया है. ट्विटर के इन्वेस्टर रिलेशन डिपार्टमेंट ने इसकी पुष्टि कर दी है.

ट्विटर इन्वेस्टर डिपार्टमेंट ने ट्वीट कर कहा है कि हमें मस्क का पत्र मिला है जो उन्होंने SEC के साथ भेजा है. उनका इरादा डील को 54.20 डॉलर प्रति शेयर पर फाइनल करने का है. इससे पहले Bloomberg ने ये खबर दी थी कि मस्क ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर खरीदने की तैयारी कर रहे हैं.

एलन मस्क के इस फैसले ने एक बार फिर सभी को हैरान कर दिया है. जिस मामले की सुनवाई अमेरिकी कोर्ट में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाली है, मस्क ने उस डील को ही फिर से पटरी पर ला दिया है. बताया गया था कि एलन मस्क की तरफ से ट्विटर को इस ऑफर को लेकर पत्र भी लिख दिया गया है. उस चिट्ठी में नई डील को लेकर तमाम जानकारी दी गई है.

अब ट्विटर ने इसकी पुष्टि भी कर दी है. गौरतलब है कि एलन मस्क ने इस साल 13 अप्रैल को ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 54.2 डॉलर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था. लेकिन तब स्पैम और फेक अकाउंट्स की वजह से उन्होंने उस डील को ही होल्ड पर रख दिया.

दरअसल, मई की शुरुआत में SEC फाइलिंग में ट्विटर ने कहा था कि उनके प्लेटफॉर्म पर सिर्फ 5 परसेंट ही स्पैम अकाउंट हैं. इसी बात को लेकर ट्विटर और मस्क के बीच मतभेद शुरू हुआ था. इसके बाद 8 जुलाई को मस्क ने डील तोड़ने का फैसला किया गया. लेकिन अब एलन मस्क फिर इस डील को लेकर गंभीर हो गए हैं.

ट्विटर के शेयरों पर कितना असर?

बता दें कि मस्क ने जैसे ही ट्विटर के साथ डील कैंसिल की थी, कंपनी के शेयर बुरी तरह टूट गए थे. 12 जुलाई को कंपनी के शेयर में 11 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आने से निवेशकों के 3.2 अरब डॉलर साफ हो गए थे. लेकिन अब फिर डील को लेकर मस्क एक्टिव हो गए हैं, इसका ट्विटर शेयरों पर भी बड़ा असर हो सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें