scorecardresearch
 

चुपके-चुपके Twitter खरीदने की तैयारी? Elon Musk ने फिर बेचे 7 बिलियन डॉलर के Tesla Stocks

इससे पहले एलन मस्क ने अप्रैल महीने में टेस्ला के 8.5 बिलियन डॉलर के शेयरों की बिक्री की थी. मस्क ने उस समय भी ट्विटर को खरीदने के अपने 44 बिलियन डॉलर के ऑफर को फाइनेंस करने के लिए टेस्ला के शेयरों को बेचा था. हालांकि तब मस्क ने ये भी कहा था कि अब टेस्ला के और शेयर बेचने की उनकी कोई योजना नहीं है.

X
5 महीने में दूसरी बार मस्क ने बेचे शेयर 5 महीने में दूसरी बार मस्क ने बेचे शेयर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मस्क और ट्विटर के बीच चल रहा मुकदमा
  • मस्क ने दिया था ट्विटर खरीदने का ऑफर

दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) और सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर (Twitter) के बीच इन दिनों मुकदमेबाजी चल रही है. ट्विटर खरीदने के एलन मस्क के ऑफर के बाद से ही दुनिया भर में इस बारे में चर्चाओं का दौर चल रहा है. फिलहाल मस्क और ट्विटर का यह मसला अमेरिकी अदालतों में है. वहीं दूसरी ओर इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि मस्क अपनी ओर से ट्विटर को खरीदने की तैयारी पूरी कर रहे हैं. इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टेस्ला (Tesla) के अरबों के डॉलर के स्टॉक्स एक बार फिर बेचने से इसी बात के संकेत मिलते हैं.

ताजी बिक्री से मिले इतने बिलियन डॉलर

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि टेस्ला के चीफ एक्सीक्यूटिव ऑफिसर एलन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) ने फिर से इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी में अपने हिस्से के 7.92 मिलियन डॉलर शेयरों को बेचा है. कंपनी की सिक्योरिटीज फाइलिंग के हवाले से रॉयटर्स ने यह रिपोर्ट दी है. रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला ने मंगलवार की एक सिक्योरिटीज फाइलिंग में नियामक को बताया है कि उसके सीईओ एलन मस्क ने 7.92 मिलियन शेयरों की बिक्री की है, जिससे उन्हें 6.9 बिलियन डॉलर प्राप्त हुए हैं.

अप्रैल में भी मस्क ने बेचे इतने शेयर

इससे पहले एलन मस्क ने अप्रैल महीने में टेस्ला के 8.5 बिलियन डॉलर के शेयरों की बिक्री की थी. मस्क ने उस समय भी ट्विटर को खरीदने के अपने 44 बिलियन डॉलर के ऑफर को फाइनेंस करने के लिए टेस्ला के शेयरों को बेचा था. हालांकि तब मस्क ने ये भी कहा था कि अब टेस्ला के और शेयर बेचने की उनकी कोई योजना नहीं है. उससे पहले मस्क टैक्स भरने के लिए भी टेस्ला के शेयर बेच चुके थे. टेस्ला के शेयरों की ताजी बिक्री से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि मस्क अभी भी अपनी ओर से ट्विटर को खरीदने की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. अगर कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें ट्विटर खरीदना पड़ा तो वह इस स्थिति के लिए पहले से ही पैसे जुटाकर तैयार रहना चाहते हैं.

अब एलन मस्क के पास इतने शेयर

हालांकि जब इस बारे में रॉयटर्स ने टेस्ला से संपर्क किया तो तत्काल कंपनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई. फाइलिंग के अनुसार, मस्क ने टेस्ला के शेयरों की यह ताजी बिक्री 05 अगस्त से 09 अगस्त के दौरान की. इस बिक्री के बाद एलन मस्क के पास टेस्ला के 155.04 मिलियन शेयर बचे हैं. पिछले महीने 20 जुलाई को टेस्ला ने तिमाही परिणाम जारी किया था. कंपनी को उम्मीद से बेहतर कमाई होने के चलते तब से अब तक उसका शेयर करीब 15 फीसदी चढ़ चुका है. कंपनी को अमेरिकी सरकार के इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए टैक्स क्रेडिट की लिमिट हटाने के फैसले से भी मदद मिली है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें