scorecardresearch
 

अब Elon Musk ने तोड़ी चुप्पी, बताया- क्यों Twitter का सौदा किया रद्द

Elon Musk-Twitter Deal: एलन मस्क ने जब ट्विटर के साथ हुई डील को कैंसिल करने का ऐलान किया था, तब उन्होंने अपने कदम पीछे खींचने के लिए सबसे बड़ा कारण प्लेटफार्म पर मौजूद फर्जी खातों को बताया था. उन्होंने कहा था कि कंपनी ने उन्हें इसके बारे में सही जानकारी नहीं दी.

X
Twitter डील कैंसिल करने की ये भी वजह
Twitter डील कैंसिल करने की ये भी वजह

एलन मस्क और उनके द्वारा ट्विटर डील (Twitter Deal) रद्द करने का मामला फिर सुर्खियों में है. दरअसल, इसमें कोर्ट की ओर से कोई नया मोड़ नहीं आया है, बल्कि बात कुछ अलग है. दरअसल, अभी तक ट्विटर में स्पैम अकाउंट की संख्या को लेकर इस डील के कैंसिल होने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब एलन मस्क (Elon Musk) ने सौदा रद्द करने की एक और बड़ी वजह का खुलासा किया है.  

मस्क ने बताया नया कारण
दुनिया के सबसे रईस इंसान और टेस्ला की सीईओ (Tesla CEO) एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर डील रद्द करने को लेकर नया खुलासा किया है. रायर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि ट्विटर की ओर से व्हिसल ब्लोअर (Whistleblower) को किया गया पेमेंट इस डील से पीछे हटने की एक बड़ी वजह है. गौरतलब है कि बीते दिनों एलन मस्क ने इस 44 अरब डॉलर की डील को कैंसिल करने की घोषणा करते हुए सभी को चौंका दिया था.   

पहले बताई थी ये बड़ी वजह
एलन मस्क ने ट्विटर डील (Elon Musk-Twitter Deal) तोड़ने का ऐलान करते हुए कहा था कि कंपनी की ओर से स्पैम अकाउंट या फर्जी खातों की सही संख्या नहीं बताई गई, जिसके कारण वे इस सौदे को आगे नहीं बढ़ा सकते हैं. मस्क के डील से कदम पीछे हटाने के बाद ट्विटर प्रबंधन ने उनके खिलाफ डेलावेयर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और आर-पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया. 

भुगतान की जानकारी नहीं दी
रायर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अब एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर का एक पूर्व कर्मचारी पीटर जेटको (Peiter Zatko), जो व्हिसल ब्लोअर बन गया था. उसे कंपनी की ओर से लाखों डॉलर का भुगतान किया गया था. रिपोर्ट में मस्क के वकीलों के हवाले से कहा गया कि व्हिसलब्लोअर और उनके वकीलों को 7.75 मिलियन डॉलर का भुगतान किया गया था और इस भुगतान के लिए ट्विटर ने मस्क की सहमति नहीं ली थी, जो साफतौर पर मर्जर एग्रीमेंट का उल्लंघन हुआ है.

जून में की थी जेटको के साथ डील
हालांकि, इस मामले पर ट्विटर की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है. टेक जगत की तीसरी सबसे बड़ी डील करने वाले एलन मस्क ने सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी के साथ यह 44 अरब डॉलर की डील 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भुगतान के आधार पर की थी. इस संबंध में जारी एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया कि व्हिसल ब्लोअर बनने के बाद बीते 28 जून 2022 को ट्विटर ने पीटर जेटको के साथ डील की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें