scorecardresearch
 

दिल्ली में 10 अगस्त को नहीं मिलेगी CNG, डीलर्स एसोसिएशन ने किया हड़ताल का ऐलान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10 अगस्त को CNG डीलर्स ने हड़ताल का ऐलान किया है. पेट्रोल डीलर्स का कहना है कि उन्होंने IGL वास्तिवक रीइंबर्समेंट पेमेंट की भरपाई करने के लिए कहा था. लेकिन IGL  ने इसका भुगतान नहीं किया है. डीलर्स एसोसिएशन ने 10 अगस्त को 'No CNG Sale' दिन रखने का ऐलान किया है.

X
दिल्ली में 10 अगस्त को नहीं मिलेगी सीएनजी दिल्ली में 10 अगस्त को नहीं मिलेगी सीएनजी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक बिक्री बंद
  • बिजली शुल्क की भरपाई का मामला

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी (CNG) व्हीकल का इस्तेमाल करने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने 10 अगस्त को हड़ताल का ऐलान कर दिया है. इस वजह से इस दिन दिल्ली में CNG की बिक्री नहीं होगी. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) और दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के बीच बिजली शुल्क की भरपाई को लेकर बातचीत नहीं हो पाई है. इस वजह से पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने CNG की बिक्री को एक दिन के लिए बंद करने का ऐलान किया है.

डीलर्स को हो रहा नुकसान

पेट्रोल डीलर्स का कहना है कि उन्होंने IGL वास्तिवक रीइंबर्समेंट पेमेंट की भरपाई करने के लिए कहा था. लेकिन IGL  ने इसका भुगतान नहीं किया है. इस वजह से डीलर्स को नुकसान उठना पड़ा रहा है. लिहाजा उन्होंने 10 अगस्त को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक एसोसिएशन के तहत आने वाले पंप्स पर सीएनजी की बिक्री बंद करने का फैसला किया है. 

लटका पड़ा है भुगतान का मामला

दो मार्च 2022 को आईजीएल के साथ बैठक में डीलर्स को भरोसा दिलाया गया था कि महीने भर के भीतर इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा. लेकिन अभी तक यह मामला लटका पड़ा है. इससे नाराज डीलर्स एसोसिएशन ने अब 10 अगस्त को सभी पंप्स पर सीएनजी की बिक्री बंद करने का ऐलान किया है.

'No CNG Sale' दिन

डीलर्स एसोसिएशन का कहना है कि IGL वाहनों में CNG भरने के दौरान इस्तेमाल होने वाली बिजली के शुल्क को रीइंबर्स नहीं कर रही है. दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन की मांग है कि अगस्त 2019 से बकाया बिजली चार्ज का भुगतान तय रेट पर किया जाए. साथ ही इन्हें हर तीन महीने पर बदला जाए. अपनी मांगे पूरी नहीं होने की वजह से डीलर्स एसोसिएशन ने 10 अगस्त को 'No CNG Sale' दिन रखने का ऐलान किया है. इस हड़ताल की वजह से आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

राजधानी दिल्ली में आज सीएनजी का रेट  75.61 रुपये प्रति किलो है. 21 मई 2022 को दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी गैस की कीमतों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई थी. इसके बाद से अभी तक कीमतें स्थिर बनी हुई हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें