scorecardresearch
 

DCX Systems IPO: आज से इस कंपनी के IPO में लगा सकते हैं पैसे, GMP से कमाई के संकेत

DCM Systems Limited के शेयरों अलॉटमेंट 7 नवंबर, जबकि रिफंड की शुरुआत 9 नवंबर से हो सकती है. कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग की बात करें तो इसके शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर 11 नवंबर को लिस्ट हो सकते हैं.

X
डीसीएक्स सिस्टम्स लिमिटेड का आईपीओ 2 नवंबर तक खुला रहेगा
डीसीएक्स सिस्टम्स लिमिटेड का आईपीओ 2 नवंबर तक खुला रहेगा

शेयर बाजार निवेशकों (Stock Market Investors) के लिए कमाई का शानदार मौका है. अगर इस साल अब तक आए आईपीओ में निवेश करने से चूक गए हैं, तो आज से डिफेंस और एयरोस्पेस सेक्टर्स की डीसीएक्स सिस्टम्स लिमिटेड (DCX Systems Ltd) का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है. इसमें 2 नवंबर तक पैसा लगाने का मौका है. 

ये है DCX के इश्यू का साइज
डीसीएक्स सिस्टम्स ने आईपीओ (DCX Systems IPO) के जरिए बाजार से 500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है. हालांकि, इश्यू पेश करने से पहले कंपनी इसका साइज 600 करोड़ रुपये रखने के बारे में सोच रही थी, लेकिन बाद में इसे घटाकर 500 करोड़ रुपये कर दिया गया. कंपनी नए इश्यू के जरिए 400 करोड़ रुपये और मौजूदा प्रमोटरों और शेयरहोल्डर्स के ऑफर फॉर सेल (OFS) से 100 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी कर रही है. 

एंकर इन्वेस्टर्स से जुटाए इतने करोड़
सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन करने से पहले ही कंपनी ने एंकर निवेशकों (Anchor Investors) से 225 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं. इसके साथ ही बता दें लॉन्च से पहले ही ग्रे-मार्केट (Gray Market) में कंपनी के शेयर 71 रुपये के जबरदस्त प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे थे. गौरतलब है कि बेंगलुरु स्थित ये कंपनी DCX Systems इलेक्ट्रॉनिक सब-सिस्टम और केबल हार्नेस बनाती है. 

प्राइस बैंड और लॉट साइज 
DCX Systems Limited के आईपीओ के प्राइस बैंड (Price Band) की बात करें तो यह 197 से 207 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है. इश्यू का लॉट साइज 72 शेयरों का है और एक लॉट के लिए करीब 14,904 रुपये निवेश करने होंगे. रिटेल इन्वेस्टर्स अधिकतम दो लाख रुपये तक का निवेश कर सकते हैं. कंपनी ने आईपीओ के लिए इस साल अप्रैल महीने में बाजार नियामक सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दाखिल किया था.

ऐसे होगा जुटाई रकम का इस्तेमाल
आईपीओ के जरिए जुटाई जाने वाली रकम में से लगभग 110 करोड़ रुपये कंपनी का कर्ज चुकाने में खर्ज किए जाएंगे. इसके अलावा कंपनी ने वर्किंग कैपिटल की जरूरतों की फंडिंग पर 160 करोड़ रुपये तक खर्च करने की तैयारी की है. DCX से पहले आए इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया और ट्रैक्शन टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को इन्वेस्टर्स का शानदार रिस्पांस मिला था. (नोट: शेयर बाजार में निवेश से पहले वित्तीय सलाहकार की मदद जरूर लें.)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें