scorecardresearch
 

नौकरीपेशा लोगों के अच्छे दिन! अगले साल खूब मिलेंगी नौकरियां, सैलरी में भी बढ़‍िया इजाफा

Good News for employees: अगले साल लोगों को खूब नौकरियां मिलेंगी और वे जहां रहेंगे, वहां सैलरी भी अच्छी बढ़ेगी. एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में हाई सैलरी का दौर फिर लौट सकता है.

सैलरी में अच्छी बढ़त का अनुमान (फाइल फोटो) सैलरी में अच्छी बढ़त का अनुमान (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत में कर्मचारियों की चांदी
  • सैलरी में अच्छी बढ़त की उम्मीद

Salary Hike in India: नौकरीपेशा लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है. एक सर्वे के मुताबिक साल 2022 में भारत के कॉरपोरेट सेक्टर के कर्मचारियों के वेतन में औसतन 9.3 फीसदी की बढ़त हो सकती है. कर्मचारियों की हर तरह से चांदी रहेगी. लोगों को खूब नौकरियां भी मिलेंगी और वे जहां रहेंगे, वहां सैलरी भी अच्छी बढ़ेगी. 

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि एशिया-प्रशांत में अगले साल सबसे ज्यादा सैलरी बढ़त भारत में होगी. वैश्विक सलाहकार, ब्रोकिंग और समाधान कंपनी Willis Towers Watson की ‘सैलरी बजट प्लानिंग रिपोर्ट’ (Salary Budget Planning Report) के अनुसार भारत में हाई सैलरी का दौर फिर लौट सकता है.

भारत में साल 2022 में भारत में कर्मचारियों के वेतन में औसतन 9.3 फीसदी की बढ़ोतरी होगी. यही नहीं साल 2021 में सैलरी बढ़त 8 फीसदी रहने का अनुमान है.

कर्मचारियों की मौज

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनियों के सामने कर्मचारियों को आकर्षित करने और उन्हें अपने साथ जोड़े रखने की चुनौती है. ऐसे में 2022 में कंपनियां कर्मचारियों को ज्यादा वेतनवृद्धि देंगी.

रिपोर्ट के अनुसार इकानॉमी में सुधार की वजह से भारत में कंपनियों ने अगले 12 महीने के अपने रेवेन्यू आउटलुक को लेकर सकारात्मक नजरिया दिखाया है. इसकी वजह अगले साल कंपनियों की भर्ती गतिव‍िध‍ियों में 30 फीसदी की बढ़त हो सकती है.

इनके बीच हुआ सर्वे 

यानी कर्मचारियों की हर तरह से चांदी रहेगी. खूब नौकरियां भी मिलेंगी और जहां रहेंगे, वहां सैलरी भी अच्छी बढ़ेगी. यह रिपोर्ट छमाही सर्वे है. यह सर्वे मई और जून, 2021 के दौरान एशिया-प्रशांत की विभिन्न उद्योग क्षेत्रों की 1,405 कंपनियों के बीच किया गया. इनमें से 435 कंपनियां भारत की हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें