scorecardresearch
 

Business News Updates: लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, पढ़ें बिजनेस की हर खबरें

22 नवंबर 2020, 11:00 PM IST

लगातार तीसरे दिन रविवार को पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने आज दिल्ली में पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर महंगा कर दिया तो डीजल में भी 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. इस तरह से अब दिल्ली में पेट्रोल 81.46 रुपये लीटर और डीजल 71.07 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक 183 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ जेफ बेजोस पहले नंबर पर हैं. इसके अलावा बिजनेस से जुड़ी हर खबर के लिए जुड़े रहें.

फिर महंगा हुआ पेट्रोल फिर महंगा हुआ पेट्रोल

हाइलाइट्स

  • दिल्ली में पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर महंगा
  • डीजल के दाम 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी
  • ब्लूमबर्ग के मुताबिक जेफ बेजोस सबसे अमीर शख्स
  • 128 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ बिल गेट्स दूसरे नंबर पर
6:25 PM (1 सप्ताह पहले)

HDFC Bank ने बताया कि अब डिजिटल लेन-देन में कोई दिक्कत नहीं

Posted by :- Amit kumar Dubey

HDFC Bank ने बताया कि अब डिजिटल लेन-देन में कोई दिक्कतें नहीं आ रही हैं.  शनिवार को ग्राहकों को कार्ड पेमेंट, यूपीए ट्रांजेक्शन के साथ-साथ एटीएम से पैसे निकालने में भी दिक्कतें आ रही थीं.   

5:54 PM (1 सप्ताह पहले)

ट्विटर पर RBI के फॉलोअर्स की संख्या 10 लाख के पार

Posted by :- Amit kumar Dubey

भारतीय रिजर्व बैंक के ट्विटर हैंडल पर फॉलोअर्स की संख्या 10 लाख से ज्यादा हो गई है. दुनियाभर में पहला सेंट्रल बैंक आरबीआई है, जिसके फॉलोअर्स 10 लाख से ज्यादा है. 
 

5:00 PM (1 सप्ताह पहले)

सेंसेक्स की टॉप-10 कंपनियों में से 5 को नुकसान

Posted by :- Amit kumar Dubey

बीते हफ्ते सेंसेक्स की टॉप-10 कंपनियों में से 5 को नुकसान उठाना पड़ा है. सबसे ज्यादा रिलायंस इंडस्ट्रीज के मार्केट कैप में कटौती हुई है. सेंसेक्स की टॉप-10 में से पांच कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में पिछले हफ्ते कुल  1,07,160 करोड़ रुपये की कमी दर्ज की गई. बीते हफ्ते रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS), हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL), इंफोसिस और ICICI बैंक की बाजार हैसियत में भी कमी देखने को मिली.
 

3:13 PM (1 सप्ताह पहले)

अवाडा एनर्जी में 5.2% हिस्सेदारी खरीदेगी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल

Posted by :- Amit kumar Dubey

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने सोलर पावर कंपनी अवाडा MH बुलढाणा प्राइवेट लिमिटेड में 5.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की है. कंपनी ने बताया कि यह हिस्सेदारी 4.55 करोड़ रुपये में डील हुई है. अवाडा MH बुलढाणा महाराष्ट्र में सोलर पावर प्लांट निर्माण से जुड़ी है.

2:50 PM (1 सप्ताह पहले)

FPI ने नंवबर में भारतीय बाजारों में 49,553 करोड़ रुपये डाले

Posted by :- Amit kumar Dubey

 

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने नवंबर महीने में अब तक भारतीय बाजारों में 49,553 करोड़ रुपये डाले हैं. उच्च तरलता की स्थिति और अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों को लेकर असमंजस दूर होने के बाद वैश्विक संकेतक बेहतर हुए हैं, जिससे भारतीय बाजारों में एफपीआई का निवेश बढ़ा है.

10:19 AM (1 सप्ताह पहले)

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर की लिस्ट में जेफ बेजोस नंबर-1 पर बरकरार 

Posted by :- Amit kumar Dubey

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर के ताजा इंडेक्स में 183 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ जेफ बेजोस पहले नंबर पर बरकरार हैं. 128 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स दूसरे नंबर पर हैं. 121 अरब डॉलर के साथ एलन मस्क तीसरे नंबर पर हैं. 102 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मार्क जुकरबर्ग 5वें नंबर पर हैं.

9:45 AM (1 सप्ताह पहले)

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी 

Posted by :- Amit kumar Dubey

लगातार तीसरे दिन रविवार को पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं. सरकारी तेल कंपनियों ने आज दिल्ली में पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर महंगा कर दिया तो डीजल में भी 19 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. इस तरह से अब दिल्ली में पेट्रोल 81.46 रुपये लीटर और डीजल 71.07 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. इसके अलावा बिजनेस से जुड़ी हर खबर के लिए जुड़े रहें.