scorecardresearch
 
बिज़नेस न्यूज़

कभी 8000 रुपये महीने कमाते थे निखिल कामत, अब मानुषी छिल्लर को कर रहे हैं डेट, दोनों के पास इतनी संपत्ति!

2021 से एक-दूसरे को डेट कर रहे निखिल-मानुषी
  • 1/6

शेयर मार्केट (Share Market) से ताल्लुक रखने वाले लोग निखिल कामत (Nikhil Kamath) इन दिनों सुर्खियों में हैं. इस बार वे अपनी कंपनी जीरोधा (Zerodha) को लेकर नहीं, बल्कि पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के साथ डेटिंग की खबरों को लेकर चर्चा में हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों सेलिब्रिटी बीते साल 2021 से ही एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. इन खबरों के बीच कमाई के मामले में दोनों आगे हैं. 

ऋषिकेश में साथ छुट्टियां मनाते दिखे
  • 2/6

ऋषिकेश में साथ छुट्टियां मनाते दिखे
बिजनेस टुडे पर छपी रिपोर्ट में हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से कहा गया है कि स्टॉक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म जेरोधा के 35 वर्षीय कोफाउंडर निखिल कामत और 2017 की मिस वर्ल्ड 25 वर्षीय मानुषी छिल्लर एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. इसमें कहा गया है कि बॉलीवुड मूवी 'सम्राट पृथ्वीराज' के जरिए अपना डेब्यू करने वाली मानुषी को कामत के साथ छुट्टियां मनाते स्पॉट किया गया है. उन्हें हाल ही में एक साथ ऋषिकेश में देखा गया था. 

तलाकशुदा है Zerodha को-फाउंडर
  • 3/6

तलाकशुदा है Zerodha को-फाउंडर
दोनों ही सेलिब्रिटी अपने अफेयर को लाइमलाइट से दूर रखने का फैसला किया है. यहां बता दें निखिल कामथ ने 2019 में इटली के फ्लोरेंस में अमांडा पूर्वांकरा (Amanda Puravankara) से शादी की थी, लेकिन एक साल के भीतर ही उनका तलाक हो गया था. वहीं दूसरी ओर मानुषी छिल्लर कथित तौर पर अपने बॉलीवुड करियर पर ज्यादा फोकस कर रही हैं और अभिनेता जॉन अब्राहम के साथ अपनी दूसरी फिल्म रिलीज के लिए तैयार हैं. 

8,000 रुपये की सैलरी से शुरुआत
  • 4/6

8,000 रुपये की सैलरी से शुरुआत
कमाई की बात करें तो Zerodha के को-फाउंडर निखिल कामत को मेहनत के दम पर सफलता के शिखर पर पहुंचने के लिए जाना जाता है. उनकी कंपनी फिलहाल, सबसे तेज ग्रोथ वाली स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी है. उनका 8,000 रुपये की नौकरी से अरबपति बनने का सफर बेहद दिलचस्प है. बीते दिनों उन्होंने Humans of Bombay को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने 17 साल की उम्र में नौकरी करना शुरू कर दिया था. उनकी पहली नौकरी एक कॉल सेंटर की थी, जहां उन्हें महज आठ हजार रुपये वेतन मिलता था.

देश की अमीर हस्तियों में शामिल कामत
  • 5/6

देश की अमीर हस्तियों में शामिल कामत
आज निखिल कामथ देश के अमीरों में गिने जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वे 17,500 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. इतनी नेटवर्थ के साथ उन्हें 'आईआईएफएल वेल्थ हुरुन इंडिया 40 एंड अंडर सेल्फ मेड रिच लिस्ट 2022' में शीर्ष स्थान पर रखा गया था. निखिल कामत को फोर्ब्स की 2020 लिस्ट में देश के 100 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में भी शामिल किया गया था. साल 2010 में निखिल कामत ने अपने भाई नितिन कामत के साथ मिलकर ब्रोकरेज फर्म जेरोधा की नींव रखी थी. 

मानुषी छिल्लर के पास इतनी दौलत
  • 6/6

मानुषी छिल्लर के पास इतनी दौलत 
अब बात कर लेते हैं पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर की नेटवर्थ की, तो बता दें 2017 में उन्होंने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हरियाणा को रिप्रजेंट किया था. मानुषी छिल्लर छठी भारतीय हैं जिन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मानुषी की नेटवर्थ करीब 3 मिलियन डॉलर है. उनकी हर महीने की इनकम लगभग 24 लाख रुपये है. कारों की शौकीन मानुषी छिल्लर के कलेक्शन में मर्सिडीज बेंज और रेंज रोवर समेत कई लग्जरी कारें हैं.