scorecardresearch
 

आम बजट पर उद्योगपतियों की प्रतिक्रियाएं

चिदंबरम के बजट के बाद उद्योगों की ओर से भी प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं. सभी ने इस बजट को निवेश को बढ़ाने वाला और देश हित के लिए उठाया गया बजट बताया है.

एमएस उन्‍नीकृष्‍णण, एमडी और सीईओ थरमैक्‍स लि.: इस बजट से जैसी आशा थी वैसा ही निकला, बहुत ही संतुलित. मुझे नहीं लगता कि इस बजट के बाद अर्थव्‍यवस्‍था में गिरावट आएगी.

उदय कोटक, एमडी, कोटक महिंद्रा बैंक: यह बजट पूंजी बाजार और निवेश के लिए अच्‍छा है. वित्त मंत्री ने अपने वादे को पूरा किया.

दीपक पारेख, चेयरमैन, एचडीएफसी: सच्‍चाई के करीब, संतुलित बजट. फायदा पहुंचाने वाला, ऐसा बजट जो अर्थव्‍यवस्‍था को विकास के रास्‍ते पर ले जाएगी.

मधूसूदन केला, चीफ इंवेस्‍टमेंट स्‍ट्रैटजिस्‍ट, रिलायंस कैपिटल: उत्‍साह बढ़ाने वाला बजट जिसका कोई भी नकारात्‍मक प्रभाव नहीं पड़ेगा.

आरसी भार्गव, चेयरमैन, मारुति सुजूकी: बजट में ऑटो सेक्‍टर के लिए ना ही कोई खुश करने वाली बात है और ना ही दुखी होने वाली. अर्थव्‍यवस्‍था में स्थि‍रता अच्‍छी चीज होती है और इसी कारण मैं खुश हूं.

अदी गोदरेज, सीआईआई के अध्‍यक्ष और गोदरेज समूह के चेयरमैन: इस बजट में कोई भी ऐसी कोई नकारात्‍मक चीज नहीं है जिसके लिए वित्त मंत्री को दोष दिया जाए. हम बजट का स्‍वागत करते हैं और आशा करते हैं कि यह विकास में तेजी लाएगा साथ ही अगले साल जीडीपी बेहतर हुए दिखेगी. मैं उन्‍हें बधाई देता हूं, वह काफी मुश्किल समय में थे.

चंदा कोचर, एमडी, आईसीआईसीआई बैंक: राजकोषीय घाटा को लेकर बजट में बेहतर निर्णय लिए गए हैं. बजट ने देश के मुश्किलों को अच्‍छे से समझा है, इससे निवेश भी बढ़ेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें