scorecardresearch
 

Renault Triber का वर्ल्ड प्रीमियर आज, जानें किन बातों के लिए होगी खास

Renault अपनी अपकमिंग कार Triber को आज भारत में शोकेस करने जा रही है. यहां जानें खास बातें.

Renault Triber Renault Triber

Renault Triber को आज यानी 19 जून को शोकेस किया जाएगा. ये इस कार का ग्लोबल शोकेस है जोकि भारत से किया जा रहा है. इस कार को कई दफा टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, हालांकि इसके बावजूद कंपनी इसके डिजाइन को लेकर सस्पेंस बरकरार रखने में कामयाब रही है. शुरुआत में ये समझा जा रहा था कि ये सब-4 मीटर MPV होगी. लेकिन हालिया टीजर से ऐसा लग रहा है कि ये लुक के मामले में MPV और SUV की क्रॉस होगी. वैसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सब-4 मीटर व्हीकल ही होगी.

Triber के हालिया टीजर से ये साफ हो गया है कि ये कार कुछ फीचर्स जैसे- प्रोजेक्टर हेडलैम्प, DRLs और रूफ रेल्स के साथ आएगी. इसके अलावा कई बार इसकी तस्वीरें भी लीक हुईं हैं. लीक तस्वीरों से ये भी मालूम हुआ है कि इसमें मल्टीपल एयरबैग्स और एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा.   

कार के इंटीरियर की भी कोई आधिकारिक तस्वीर सामने नहीं आई है. लेकिन इसकी तस्वीरें भी लीक हुईं हैं. लीक तस्वीरों से ये मालूम हुआ बै कि इसमें बीज और ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन के साथ डुअल-टोन इंटीरियर स्किम देखने को मिलेगा. डैशबोर्ड का डिजाइन काफी हद तक सिंपल होगा. रेनॉ का दावा है कि ये काफी स्पेसियस और अल्ट्रा मॉड्यूलर होगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें 5 से ज्यादा लोगों के लिए सीट्स होगी और मल्टीपल एडजस्टमेंट ऑप्शन मिलेंगे.

Renault का दावा है कि Triber को एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें Kwid का 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. हालांकि इस इंजन का आउटपुट Kwid के 68PS से ज्यादा हो सकता है. फिलहाल लॉन्च के वक्त डीजल इंजन को लॉन्च किए जाने की उम्मीद कम ही है. कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये से लेकर 7 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें