scorecardresearch
 

भारत में बनी Kia Sonet का हुआ दीदार, जानें अनुमानित कीमत और फीचर्स

Kia मोटर्स की मोस्ट अवेटेड SUV Sonet पेश कर दी गई है. कंपनी ने इस गाड़ी को कॉन्सेप्ट कार के तौर पर सबसे पहले Auto एक्सपो 2020 में शोकेस किया था.

मोस्ट अवेटेड SUV Sonet पेश मोस्ट अवेटेड SUV Sonet पेश

  • कीमत 8 से 13 लाख के बीच रह सकती है
  • त्योहारी सीजन को भुनाने में जुटी है कंपनी

Kia मोटर्स ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी कार Sonet को पेश कर दिया है. Kia इस कार के जरिए आने वाले त्योहारी सीजन को भुनाने में जुटी है. हालांकि, कोरोना काल की वजह से गाड़ियों की बिक्री की रफ्तार थोड़ी धीमी जरूर है. अनुमान है कि इस कार की कीमत 8 से 13 लाख के बीच रह सकती है. कीमत के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है.

भारत में इस कार की टक्कर हुंडई की वेन्यू, मारुति की ब्रेजा और Mahindra XUV300 से होगी. इस कार की अहम बात ये है कि प्रोडक्शन भारत में होगा. इसे भारत में बनाकर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एक्सपोर्ट किया जाएगा.

आपको बता दें कि कंपनी का भारत में ये तीसरा मॉडल है. इससे पहले कंपनी ने Seltos और Carnival को भारत में लॉन्च किया था. इन दोनों लग्जरी कारों को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

क्या हैं फीचर्स

कंपनी का दावा है कि Sonet में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलेंगे. Sonet में बोस का सात स्पीकर वाला साउंड सिस्टम है. वहीं, इस एसयूवी में 10.25-इंच का HD स्क्रीन दिया गया है. कार के डैशबोर्ड को देखकर आपको Seltos की याद आ सकती है. डैशबोर्ड में ग्राहकों को यूवीओ कनेक्टिविटी का विकल्प मिलेगा. इसमें ग्राहको को लाइव ट्रैफिक जानकारी तो मिलेगी ही, इसके साथ ओवर-द-एयर (OTA) मैप अपडेट्स जैसे फीचर्स मिलेंगे.

6 एयरबैग्स

सेफ्टी के लिहाज से देखें तो 6 एयरबैग्स हैं. वहीं, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी ABS के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन यानी EBD है. गाड़ी में फ्रंट और रेयर पार्किंग सेंसर, प्रोजेक्टर फॉग लैंप, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम, Auto हेडलैंप, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरिंग प्वाइंट भी मौजूद है.

ये पढ़ें—चल पड़ी किसान रेल, जानें क्या है खासियत, कैसे लोगों को होगा फायदा

इंजन की बात

Kia Sonet में दो पेट्रोल इंजन विकल्प 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई उपलब्ध है. डीजल इंजन विकल्प 1.5 लीटर टर्बो होगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड DCT मिलेगा. साथ में 6 स्पीड IMT ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी भी मिलेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें