scorecardresearch
 

15 अगस्त को नई महिंद्रा थार से उठेगा पर्दा, जानें- इसकी खासियत

लंबे इंतजार के बाद नई महिंद्रा थार से 15 अगस्त को पर्दा उठेगा. पहले इसे इस साल की शुरुआत में पेश किए जाने का प्लान था. लेकिन कोरोना संकट की वजह से देरी हो गई.

भारत में महिंद्रा थार के दीवानों की कमी नहीं भारत में महिंद्रा थार के दीवानों की कमी नहीं

  • .कंपनी का कहना है कि नई थार में कई चीजें खास होंगी
  • टेक्नॉलजी, कंफर्ट और सेफ्टी को लेकर अपडेट के संकेत

लंबे इंतजार के बाद नई महिंद्रा थार से 15 अगस्त को पर्दा उठेगा. पहले इसे इस साल की शुरुआत में पेश किए जाने का प्लान था. लेकिन कोरोना संकट की वजह से देरी हो गई. लेकिन अब कंपनी ने ऐलान कर दिया है कि 15 अगस्त को नई Mahindra Thar पेश की जाएगी.

भारत में महिंद्रा थार के दीवानों की कमी नहीं है. कंपनी का कहना है कि नई थार में कई चीजें खास होंगी. टेक्नॉलजी, कंफर्ट और सेफ्टी के लिहाज के कई अपडेट किए गए हैं. लेकिन इसके आइकॉनिक डिजाइन में किसी तरह के बदलाव नहीं होंगे.

लॉन्चिंग को लेकर अपडेट नहीं

कब लॉन्च होगी, इसको लेकर महिंद्रा ने कोई तारीख नहीं बताई है, लेकिन कहा जा रहा है कि इसी साल लॉन्च होगी. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि अब 15 अगस्त को लॉन्चिंग को लेकर कंपनी कोई संकेत दे.

इसे पढ़ें: मारुति की इस डीजल कार का जलवा, अब पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च

महिंद्रा थार में कई इंजन-गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन होंगे. अगर इंजन की बात करें तो इसमें नया 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 190bhp की पावर और 380Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा इसमें 140bhp पावर वाले 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन का भी ऑप्शन होगा.

इसे भी पढ़ें: 2009 के बाद पहली बार BMW को घाटा, अब चीन से उम्मीद!

सेफ्टी फीचर्स

एसयूवी में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प मिलेंगे. दोनों इंजन 4-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ उपलब्ध होंगे. महिंद्रा की इस एसयूवी में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और कलर मल्टी-इन्फर्मेशन डिस्प्ले मिलेंगे.

सेफ्टी के नजरिये से नई थार में ड्यूल-एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिल सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें