scorecardresearch
 

Tata Nexon का नया वेरिएंट लॉन्च, मिलते हैं गजब के फीचर्स, इतने लाख रुपये है कीमत

Tata Nexon XZ+ (L) Price: टाटा ने अपनी सबसे पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV का नया वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. नए वेरिएंट में आपको वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर और वेंटिलेटेड सीट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इस वेरिएंट को कंपनी ने कार की 4 लाख यूनिट्स का प्रोडक्शन होने पर लॉन्च किया है. आइए जानते हैं इसकी कीमत.

X
Tata Nexon का नया वेरिएंट लॉन्च
Tata Nexon का नया वेरिएंट लॉन्च

Tata ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट SUV Nexon का नया वेरिएंट लॉन्च किया है. कंपनी ने 5 साल पहले नेक्सॉन को लॉन्च किया था और इसका प्रोडक्शन अब चार लाख यूनिट्स के पार पहुंच गया है. इस मौके पर कंपनी ने नए वेरिएंट को पेश किया है, जिसका नाम Tata Nexon XZ+(L) है. इस वेरिएंट में आपको नेक्सॉन का वहीं पुराना डिजाइन देखने को मिलेगा. 

कंपनी ने जो भी एडिशन किए हैं, वे सभी इंटीरियर के मामले में हैं. कार का XZ+(L) वेरिएंट मिड सेगमेंट का है. यह वेरिएंट XZ+(O) और XZ+(P) के बीच में आता है. इसमें वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर और वेंटिलेटेड सीट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसे आप पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन टाइप में खरीद सकते हैं. 

Tata Nexon XZ+ (L) की कीमत

कार आपको मैन्युअल और AMT दोनों ही गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ मिलती है. कीमत की बात करें तो कार का दिल्ली एक्स शोरूम प्राइस 11.38 लाख रुपये है. कॉम्पैक्ट SUV मार्केट में टाटा की इस कार का बोलबाला है. कंपनी लगातार नए-नए माइलस्टोन सेट करती जा रही है. 

किन गाड़ियों से हैं मुकाबला 

Nexon की मार्केट कंपटीशन की बात करें तो यह बाजार के सबसे ज्यादा कॉम्पिटिटिव सेगमेंट का हिस्सा है. इसका कार का सीधा मुकाबला  Kia Sonet, Hyundai Venue, Mahindra XUV300 और हाल में लॉन्च हुई Maruti Suzuki Brezza से है. कंपनी 22 सितंबर को Tata Punch का नया एडिशन लॉन्च कर रही है. वहीं Tata Tiago का इलेक्ट्रिक वर्जन 28 सितंबर को लॉन्च हो रहा है. 

कैसा रहा टाटा नेक्सॉन का सफर? 

Tata Nexon वित्त वर्ष 2022 में भारत की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी रही है. लॉन्चिंग के मजह 10 महीनों में ही कंपनी ने इसकी 1 लाख यूनिट्स का प्रोडक्शन कर लिया था. वहीं अगले 11 महीनों में कार का प्रोडक्शन 2 लाख यूनिट्स के पार पहुंच गया.

लॉन्चिंग के 29 महीनों में कार का प्रोडक्शन 3 लाख से पार हो गया था और 5 साल पूरे होने पर कंपनी ने 4 लाख यूनिट्स का प्रोडक्शन कर लिया है. कार को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें