scorecardresearch
 

Okinawa बनी देश की No.1 इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी, जून में बेचे इतने स्कूटर!

जनवरी से लेकर जून के बीच देश में कुल 2,40,662 इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स का रजिस्ट्रेशन हुआ है. ये देश में इस दौरान बिकने वाले कुल 66,95,434 दोपहिया वाहन का 3.6% है.

X
Okinawa बनी देश की No.1 इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी Okinawa बनी देश की No.1 इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Ola Scooter रही चौथे नंबर पर
  • खूब बिकी Revolt की मोटरसाइकिल

इलेक्ट्रिक व्हीकल में आग लगने की खबरों के बीच जहां सरकार ने नए बैटरी मानक तय करने और बैटरी स्वैपिंग पॉलिसी को लाने का काम तेज कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ Okinawa ने एक बार फिर सेल्स का नया रिकॉर्ड बनाया है और कंपनी इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स सेगमेंट में देश की नम्बर-1 कंपनी बन गई है. जानें कैसा रहा Ola Electric और बाकी कंपनियों का हाल...

जून में बिके इतने Okinawa स्कूटर
सरकार के VAHAN पोर्टल के आंकड़ों के मुताबिक जून 2022 में ओेकिनावा के इलेक्ट्रिक व्हीकल की सेल 6,983 यूनिट रही है. जबकि इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर Ampere ब्रांड रहा है जिसके जून में 6,541 स्कूटर्स का रजिस्ट्रेशन हुआ है. वहीं तीसरे नंबर पर Hero Electric रही जिसके 6,503 यूनिट की सेल हुई.

Ola Scooter चौथे नंबर पर
आग की घटनाओं और कस्टमर केयर से जुड़ी दिक्कतों के चलते Ola Electric को ब्रांड इमेज के तौर पर हाल के महीनों में काफी धक्का पहुंचा है. इसके बाद कंपनी में बड़े पैमाने पर फेरबदल देखने को भी मिला है और कई आला अधिकारियों के इस्तीफे भी हुए हैं. जून 2022 में कंपनी ने 5,884 यूनिट की सेल की है, जबकि मई में ये 9,256 यूनिट थी. वहीं अप्रैल 2022 में कंपनी की सबसे अच्छी सेल 13,000 यूनिट की थी. जून महीने में Ather Energy की सेल भी 3,823 यूनिट की रह गई है.

खूब बिकी Revolt की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल
इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने वाली देश की लीडिंग कंपनी Revolt की सेल काफी बढ़िया रही है. जून में कंपनी की 2,424 बाइक रजिस्टर हुई हैं. वहीं स्वैपेबल बैटरी के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनी Bounce Infinity ने जून महीने से अपने स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है.

जनवरी से लेकर जून के बीच देश में कुल 2,40,662 इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स का रजिस्ट्रेशन हुआ है. ये देश में इस दौरान बिकने वाले कुल 66,95,434 दोपहिया वाहन का 3.6% है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें