scorecardresearch
 

शहर वाले भी होंगे Scorpio-N के दीवाने? कंपनी का दावा- Big Daddy of SUV में है दम

Mahindra New Scorpio-N: Mahindra की new Scorpio-N भारतीय बाजार में उतार दी गई. इसकी शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये रखी गई है, जबकि इसका टॉप वेरिएंट 19.49 लाख रुपये का है. इसके जरिए कंपनी शहरी ग्राहकों का आकर्षित करने की उम्मीद जता रही है.

X
शहरी ग्राहकों को लुभाएगी नई स्कॉर्पियो-एन शहरी ग्राहकों को लुभाएगी नई स्कॉर्पियो-एन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • new Scorpio-N पांच ट्रिम्स में उपलब्ध होगी
  • इसकी बुकिंग 30 जुलाई 2022 से शुरू होगी

महिंद्रा (Mahindra) ने अपनी नई स्कॉर्पियो-एन (new Scorpio-N) को पिछले महीने लॉन्च कर दिया. स्कॉर्पियो के इस नए वेरिएंट में कई शानदार फीचर जोड़े गए हैं और कंपनी इसे बिग डैडी ऑफ एसयूवी (Big Daddy of SUVs) के नाम से प्रमोट कर रही है. कंपनी के अधिकारियों ने इसकी लॉन्चिंग पर कहा है कि स्कॉर्पियो-एन के जरिए वे अपने स्थापित ग्राहक-आधार को बनाए रखते हुए खरीदारों के एक नए समूह में आगे बढ़ना चाहता है, जो शहरी खरीदार हैं. 

Mahindra And Mahindra में ऑटो सेक्टर के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (ED) राजेश जेजुरिकर (Rajesh Jejurikar) ने  लॉन्च के मौके पर कहा कि स्कॉर्पियो क्लासिक और स्कॉर्पियो-एन दोनों भारतीय बाजार में मौजूद रहेंगे. हम वर्तमान स्कॉर्पियो के ग्राहक आधार के साथ आगे बढ़ रहे हैं, अभी यह मुख्य रूप से एक अर्ध शहरी और ग्रामीण उत्पाद है. उन्होंने कहा कि इसे लॉन्च किया गया थी, तो यह शहरी महानगरों में यह बहुत लोकप्रिय थी, लेकिन समय के साथ यह बोलेरो की तरह एक अर्ध शहरी उत्पाद बन गया है. हमें विश्वास नहीं है कि इस धारणा को स्कॉर्पियो-एन के जरिए तत्काल बदल सकेंगे. 

राजेश जेजुरिकर ने कहा कि New Scorpio-N की डिजाइन आपको पुरानी Scorpio की याद दिलाएगी. इसके साथ ही यह आपको अपनी मजबूती बनाए रखते हुए नयापन का अहसास कराएगी. उन्होंने कहा कि स्कॉर्पियो-एन का मुकाबला टाटा सफारी (Tata Safari), एमजी हेक्टर प्लस (MG Hector Plus), हुंडई अल्काजर ( Hyundai Alcazar) और अपने ही उत्पाद Mahindra XUV700 से है. गौरतलब है कि XUV700 को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था. 

नई स्कॉर्पियो-एन (New Scorpio-N) के बारे में बात करें तो यह पांच ट्रिम्स में उपलब्ध होगी और  Z2 से शुरू होकर Z8 L तक के वेरिएंट में आएगी. नई Scorpio की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये है, और टॉप वेरिएंट की कीमत 19.49 लाख रुपये है. नई स्कॉर्पियो की बुकिंग 30 जुलाई से शुरू होगी. नई स्कॉर्पियो को ऑनलाइन बुक भी किया जा सकता है. महिंद्रा 5 जुलाई से 30 शहरों के शोरूम में नई स्कॉर्पियो को टेस्ट ड्राइव के लिए पेश करेगी. नई स्कॉर्पियो-एन मौजूदा स्कॉर्पियो के साथ ही बिकेगी. नई एसयूवी को आधुनिक डिजाइन दिया गया है और यह मौजूदा मॉडल से ये काफी बड़ी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें