scorecardresearch
 

मिनटों में बुक हुईं 5000 MG Astor, 2021 का सारा स्टॉक खत्म, अब जल्द शुरू होगी डिलीवरी

MG Motor India ने अपनी मिड-साइज एसयूवी MG Astor की प्री-बुकिंग गुरुवार से शुरू की थी. बुकिंग शुरू होने के बाद महज कुछ ही मिनटों में ही इसकी 5000 यूनिट्स बुक हो गईं. जानें अब कब से इसकी डिलीवरी शुरू होगी.

MG Astor की बुकिंग हुई मिनटों में खत्म MG Astor की बुकिंग हुई मिनटों में खत्म
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुछ ही मिनटों में बिक गई 5,000 यूनिट्स
  • 2022 के लिए कंपनी ने शुरू की प्री-बुकिंग
  • देश की पहली रोबोट वाली कार है MG Astor

देश की पहली आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) असिस्टेंट वाली कार MG Astor की प्री-बुकिंग गुरुवार को खुली. कंपनी ने 25,000 रुपये के टोकन अमांउट पर इसकी बुकिंग शुरू की थी. MG Astor की बुकिंग सुबह 11 बजे शुरू होने के बाद महज कुछ ही मिनटों में इसकी 5,000 यूनिट्स बुक हो गईं. 

MG Astor अब मिलेगी अगले साल

MG Motor ने 2021 में MG Astor की सिर्फ 5000 यूनिट ही डिलीवर करने की घोषणा की है. ऐसे में अब 2021 के लिए इसकी सारी यूनिट बुक हो चुकी हैं और अब ये अगले साल ही अवेलबल होगी.

हालांकि कंपनी ने MG Astor की 2022 के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है. मार्केट में MG Astor की टक्कर Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun और  Renault Duster से है.

जल्द शुरू होगी MG Astor की डिलीवरी

MG Astor की डिलीवरी नवंबर के पहले हफ्ते से होना शुरू हो जाएगी. दुनियाभर में चल रहे चिप संकट से कंपनियों को समय पर गाड़ियां डिलीवर करने में दिक्कत आ रही है. लेकिन MG Motor India का कहना है कि वह दिसंबर 2021 के अंत तक 5,000 MG Astor की डिलीवरी कर देगी.

MG Astor को कंपनी ने 9.78 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. जबकि अधिकतम एक्स शोरूम कीमत 16,78,000 रुपये है. इसमें 2 इंजन ऑप्शन हैं. पहला ऑप्शन ब्रिट डायनेमिक 220 टर्बो पेट्रोल इंजन और दूसरा मैनुअल ट्रांसमिशन वाला वीटीआई टेक पेट्रोल इंजन है. इसका गियर बॉक्स 8-स्पीड सीवीटी होगा. ये इंजन 144Nm का टॉर्क और 110ps की पावर देता है.

ये कार कई आधुनिक फीचर से लैस है. इसमें AI Assitant के साथ-साथ ऑटोनोमस लेवल-2 फीचर्स भी हैं. ये दोनों फीचर इसे सेगमेंट की सबसे अलग कार बनाते हैं.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें