scorecardresearch
 

Grand Vitara की कीमतों का इस दिन होगा ऐलान, धड़ाधड़ हो रही इस SUV की बुकिंग

मारुति एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में जुटी है. इस वजह से वो लगातार नई गाड़ियों को मार्केट में उतारने के प्लान पर काम कर रही है. Grand Vitara मारुति की दूसरी ऐसी एसयूवी होगी, जो सनरूफ फीचर के साथ आएगी. इससे पहले कंपनी ने नई ब्रेजा में सनरूफ दिया था.

X
ग्रैंड विटारा की कीमतों का होगा जल्द ऐलान. ग्रैंड विटारा की कीमतों का होगा जल्द ऐलान.

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इन दिनों एसयूवी की जबरदस्त डिमांड है. सभी ऑटो कंपनियां इस सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी को मजबूत करने के लिए नई एसयूवी को मार्केट में उतार रही हैं. नई ब्रेजा (New Brezza) को लॉन्च करने के बाद मारुति-सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) अब ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) को लेकर आ रही है. कंपनी अगले सप्ताह ग्रैंड विटारा की कीमतों (Grand Vitra Price) का खुलासा कर सकती है. कहा जा रहा है कि मारुति की ग्रैंड विटारा हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और एमजी एस्टर जैसी एसयूवी को टक्कर देगी.

अगले सप्ताह हो सकता है ऐलान

मारुति के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने 'इंडिया टुडे' को बताया- '26 सितंबर को नवरात्रि की शुरुआत क साथ ही ग्रैंड विटारा की बिक्री शुरू होगी. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि उसी दिन ग्रैंड विटारा की कीमतों का भी ऐलान होगा. ग्रैंड विटारा दूसरी एसूयवी होगी, जिसे मारुति तीन महीने के दौरान लॉन्च करेगी. कंपनी ने 30 जून को नई ब्रेजा को पेश किया था.

मारुति की पहली हाइब्रिड इंजन कार

मारुति एसयूवी सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में जुटी है. इस वजह से वो लगातार नई गाड़ियों को मार्केट में उतारने के प्लान पर काम कर रही है. ग्रैंड विटारा को जापान की प्रमुख वाहन कंपनी टोयोटा मोटर कॉरपोरेशन और सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन ने मिलकर डेवलप किया है. ग्रैंड विटारा एक मिड-साइज एसयूवी (SUV) है और यह मारुति सुजुकी की पहली ऐसी कार होगी, जो हाइब्रिड इंजन (Hybrid Engine) के साथ आएगी.

मिल सकते हैं ये शानदार फीचर्स

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की प्री-बुकिंग (Grand Vitara Pre-Booking) बीते 11 जुलाई से ही शुरू कर चुकी है. इस नई SUV को महज 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है. अब तक 50,000 से अधिक ग्रैंड विटारा की बुकिंग हो चुकी है.

Grand Vitara मारुति की दूसरी ऐसी एसयूवी होगी, जो सनरूफ फीचर के साथ आएगी. इससे पहले कंपनी ने नई ब्रेजा में सनरूफ दिया था. ग्रैंड विटारा में पैनोरमिक सनरूफ के अलावा एक 360-डिग्री कैमरा मिलेगा. इससे ड्राइवर को कार चलाने में आसानी होती है. कंपनी ने नई बलेनो और ब्रेजा की तरह इसमें भी हेडअप डिस्प्ले दिया गया है.

इतनी हो सकती है कीमत

ग्रैंड विटारा की अनुमानित कीमत 9.5 लाख रुपये (एक्स-शो रूम) है. इसमें कंपनी वेंटिलेटेड सीट, मल्टीपल ड्राइविंग मोड जैसे फीचर्स भी दे रही है. कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी को किसी भी मौसम और टेरेन में बड़ी आसानी से चलाया जा सकता है. मारुति की नई एसयूवी ग्रैंड विटारा में 9 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 360-डिग्री कैमरा, एक हेड-अप डिस्प्ले के साथ आएगी.

हाइब्रिड इंजन

ग्रैंड विटारा में हल्के और मजबूत-हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन मिलेंगे. विटारा 1.5 लीटर K15C डुअलजेट पेट्रोल और 1.5 लीटर TNGA पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है. ऐसा ही इंजन Toyota Urban Cruiser HyRyder में लगाया गया है. इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें