scorecardresearch
 

तीन दिन पहले Maruti ने लॉन्च की 33Km का माइलेज वाली ये सस्ती कार! अब मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

Maruti Alto K10 CNG में कंपनी फिटेड सीएनजी किट के अलावा अन्य कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी का दावा है कि ये नई सीएनजी कार 33.85 किलोमीटर प्रति किग्रा तक का माइलेज देगी.

X
Maruti Alto K10 CNG
Maruti Alto K10 CNG

मारुति सुजुकी ने अभी दो दिन पहले ही घरेलू बाजार में अपनी नई Alto K10 CNG वेरिएंट को लॉन्च किया है. आकर्षक लुक और कंपनी फिटेड सीएनजी किट के साथ आने वाली इस कार की शुरुआती कीमत 5.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है. कंपनी का दावा है कि ये नई सीएनजी कार 33.85 किलोमीटर प्रति किग्रा तक का माइलेज देगी. अब लॉन्च के महज दो दिनों के बाद ही इस किफायती कार पर बंपर डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है. 

हमारे सहयोगी वेबसाइट ऑटो टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इस कार की खरीद पर ग्राहक पूरे 30,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं. जिसमें 15,000 रुपये का अपफ्रंट डिस्काउंट और 15,000 रुपये का एक्सचेंज डिस्काउंट शामिल है. हालांकि ऐसा नहीं है कि, मारुति सुजुकी केवल ऑल्टो सीएनजी पर ही छूट दे रही है. इसके अलावा ग्राहक कंपनी के सीएनजी पोर्टफोलियो में शामिल एस-प्रेसो, सेलेरियो, वैगनआर, स्विफ्ट और बलेनो पर भी आकर्षक छूट दे रही है. 

मारुति ऑल्टो 800 पर पूरे 30,000 रुपये का डिस्काउंट, वहीं एस-प्रेसो, सेलेरियो और वैनगआर सीएनजी पर 35,000 रुपये की छूट दी जा रही है. इसके अलावा स्विफ्ट सीएनजी पर कुल 8,000 रुपये और बलेनो सीएनजी पर 10,000 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है. मारुति सुजुकी देश की सबसे ज्यादा सीएनजी कार बेचने वाली कंपनी है. 

Maruti Alto K10 CNG
Maruti Alto K10 CNG


कैसी है नई Maruti Alto K10 CNG: 

कंपनी ने Alto K10 में कंपनी फिटेड सीएनजी किट को शामिल करने के अलावा इस कार में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है. चूकिं इस कार को हाल ही में लॉन्च किया गया था, तो इसमें सभी एडवांस फीचर्स मिलते हैं. इस कार में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का K10c डुअलजेट इंजन वीवीटी इंजन का इस्तेमाल किया है. हालांकि पेट्रोल मोड में ये इंजन 65 bhp की पावर और 89 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि सीएनजी मोड में इसका पावर आउटपुट घटकर 55 bhp और टॉर्क 82 Nm हो जाता है. सीएनजी वेरिएंट को कंपनी ने केवल मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया है.

मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

Maruti Alto K10 में कंपनी ने 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोमेंट सिस्टम दिया है, जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. इसके अलावा कीलेस एंट्री, डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल मैनुअल एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर जैसे फीचर्स मिलते हैं. वहीं सेफ्टी के तौर पर इस कार में डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर जैसी सुविधाएं मिलती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें