scorecardresearch
 

नई Scorpio को लेकर ऐसी दीवानगी? सिर्फ एक मिनट में 25 हजार लोगों ने कर दिए ऑर्डर

Mahindra & Mahindra की योजना दिसंबर 2022 तक स्कॉर्पियो-एन की 20,000 से अधिक यूनिट्स की डिलीवरी करने की है. इसमें कंपनी Z8L ट्रिम को प्राथमिकता देगी. हालांकि, ग्राहकों को उनकी बुकिंग की डिलीवरी की तारीख कंपनी की ओर से अगस्त के अंत तक दी जाएगी.

X
scorpio n के एक मिनट में 25 हजार ऑर्डर scorpio n के एक मिनट में 25 हजार ऑर्डर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 26 सितंबर 2022 से शुरू होगी डिलीवरी
  • महिंद्रा की बेस्ट सेलिंग कार है स्कॉर्पियो

महिंद्रा (Mahindra) की कारों के प्रति लोगों की दीवानगी का आलम देखते ही बनता है. कंपनी की नई स्कॉर्पियो-एन (Scorpio N) को भी ग्राहकों का ऐसा रिस्पॉन्स मिल रहा है कि इसकी खबरें सुर्खियों में हैं. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बुकिंग शुरू होने के महज एक मिनट में ही 25 हजार लोगों ने इस कार का ऑर्डर कर दिया. 

Mahindra की बेस्ट सेलिंग कार 
महिंद्रा का सबसे ज्यादा सेल होने वाली गाड़ियों में से एक स्कॉर्पियो के नए एन वैरिएंट की ताबड़तोड़ बुकिंग देखने को मिल रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार सुबह 11 बजे जैसे ही बुकिंग शुरू हुई, पहले ही मिनट में इसकी 25,000 यूनिट बुक हो गईं, जो अपने में एक रिकॉर्ड है. जबकि समय बढ़ने के साथ ही बुकिंग का आंकड़ा भी बढ़ने लगा. आधे घंटे के भीतर 1 लाख कारों को बुक कर दिया गया था और यब सिलसिला लगातार जारी है.   

21 हजार में करा सकते हैं बुकिंग 
महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) की नई स्कॉर्पियो (New Scorpio-N) वेरिएंट की कीमत 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और टॉप-टियर स्कॉर्पियो-एन वेरिएंट की कीमत 21.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसकी बुकिंग के लिए टोकन अमाउंट 21,000 रुपये रखा गया है. नई स्कॉर्पियो को ऑनलाइन भी बुक किया जा सकता है. 

26 सितंबर से डिलीवरी शुरू
आनंद महिंद्रा के नेतृत्व वाली महिंद्रा एंड महिंद्रा की स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी 26 सितंबर, 2022 से शुरू होने वाली है. कंपनी की योजना की बात करें तो दिसंबर 2022 तक स्कॉर्पियो-एन की 20,000 से अधिक यूनिट्स की डिलीवरी करने की तैयारी की गई है. इसमें कंपनी Z8L ट्रिम को प्राथमिकता देगी. हालांकि, ग्राहकों को उनकी बुकिंग की डिलीवरी की तारीख कंपनी की ओर से अगस्त के अंत तक दी जाएगी. 

टचस्क्रीन सिस्टम
महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो को चेन्नई की Mahindra Research Valley में तैयार किया गया है. नई स्कॉर्पियो का डिजाइन Mahindra India Design Studio में तैयार हुआ है.अन्य फीचर्स की बात करें तो Mahindra Scorpio N का इंस्ट्रूमेंट कंसोल पूरी तरह से डिजिटल मिलेगा.

इसमें टचस्क्रीन सिस्टम भी बड़े साइज का है. 8-इंच की टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम इसके इंटीरियर को दमदार बना रहा है. इसके अलावा Scorpio N में ब्रेक लाइट को डोर पर ऊपर की तरफ दिया गया है और टेल लाइट सी-शेप में है. 

डीजल इंजन ऑप्शन
महिंद्रा ने Scorpio-N को डीजल और पेट्रोल इंजनों के साथ उतारा गया है. दोनों इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेंगे. फोर व्हील ड्राइव (4WD) फीचर सिर्फ Scorpio-N के Z4, Z8, Z8L के डीजल इंजन वाले ऑप्शन में है.  Scorpio-N को कंपनी ने 27 जून को बाजार में लॉन्च किया था. इसे पांच वेरिएंट Z2, Z4, Z6, Z8, Z8L में लॉन्च किया गया है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें