scorecardresearch
 

Mahindra Scorpio-N की बुकिंग आज से, टोकन अमाउंट 21000 रुपये, कब होगी डिलीवरी?

Mahindra Scorpio N: महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो को ऑनलाइन भी बुक किया जा सकता है. Scorpio-N को कंपनी ने 27 जून को बाजार में लॉन्च किया था. इसे पांच वेरिएंट Z2, Z4, Z6, Z8, Z8L में लॉन्च किया गया है. महिंद्रा ने Scorpio-N को दो इंजन ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा है. Scorpio-N को डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ उतारा गया है.

X
महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो की बुकिंग शुरू
महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो की बुकिंग शुरू
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नई स्कॉर्पियो में सनरूफ मिलेगा
  • 27 जून को कंपनी ने किया था लॉन्च

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio-N) की बुकिंग शुरू हो गई है. कंपनी आज से (30 जुलाई) से अपनी नई स्कॉर्पियो ( Scorpio-N Booking) के सभी वैरिएंट की बुकिंग स्वीकार करने लगी है. 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की शुरुआती बुकिंग 21000 रुपये की टोकन राशि पर शुरू हुई है. ये एसयूवी फिलहाल पांच ट्रिम में उपलब्ध है. भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक स्कॉर्पियो के इस नए वर्जन को लॉन्चिंग से पहले ही काफी चर्चा मिल रही थी. कंपनी ने इसे पिछले महीने लॉन्च किया था. 

कितनी है कीमत

स्कॉर्पियो-एन बेस वेरिएंट की कीमत 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और टॉप-टियर स्कॉर्पियो-एन वेरिएंट की कीमत 21.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. नई स्कॉर्पियो को ऑनलाइन भी बुक किया जा सकता है. कंपनी चुने गए वैरिएंट के अनुसार स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी की तारीख तय करेगी. महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी 26 सितंबर से शुरू होगी. Scorpio-N को कंपनी ने 27 जून को बाजार में लॉन्च किया था.

दमदार है इंजन

इसे पांच वेरिएंट Z2, Z4, Z6, Z8, Z8L में लॉन्च किया गया है.  Scorpio-N को डीजल और पेट्रोल इंजनों के साथ उतारा गया है. दोनों इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेंगे. फोर व्हील ड्राइव (4WD) फीचर सिर्फ Scorpio-N के Z4, Z8, Z8L के डीजल इंजन वाले ऑप्शन में है.

नई स्कॉर्पियो में सनरूफ मिलेगा

महिंद्रा Scorpio-N को 'बिग डैडी ऑफ एसयूवी’ (Big Daddy of SUVs) के नाम से प्रमोट कर रही है. नई स्कॉर्पियो का डिजाइन पुरानी वाली से अलग है. इसे कंपनी ने आधुनिक डिजाइन दिया है और इसका साइज भी पुरानी स्कॉर्पियो के मुकाबले बड़ा है. महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो में कई शानदार फीचर जोड़े हैं. लेकिन जिस फीचर की चर्चा सबसे अधिक है वो है सनरूफ. महिंद्रा ने पहली बार स्कॉर्पियो के किसी वेरिएंट में सनरूफ फीचर जोड़े हैं. 

शानदार इंटीरियर

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो को चेन्नई की Mahindra Research Valley में तैयार किया गया है. नई स्कॉर्पियो का डिजाइन Mahindra India Design Studio में तैयार हुआ है. Mahindra Scorpio N का इंस्ट्रूमेंट कंसोल पूरी तरह से डिजिटल मिलेगा. साथ ही टचस्क्रीन सिस्टम बड़े साइज का है. 8-इंच की टचस्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टटम इसके इंटीरियर को दमदार बना रहा है.

मार्केट में टक्कर

Mahindra Scorpio N में ब्रेक लाइट को डोर पर ऊपर की तरफ दिया गया है और टेल लाइट भी सी-शेप में है. साथ ही नई स्कॉर्पियो का दरवाजा पीछे से नहीं खुलेगा. पीछे की सीट पर जाने के लिए बीच की सीट को फोल्ड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो SUVs के मार्केट में MG Hector, Tata Safari, Hyundai Alcazar और Jeep Compass को टक्कर देगी.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें