scorecardresearch
 

Hero Splendor जैसी दिखती है ये इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में जाएगी इतनी दूर

इस बाइक की रैक्टैंगुलर हेडलैंप, सीट डिजाइन और फ्रंट मडगार्ड तक दिखने में बिलकुल Hero Splendor जैसी है. वहीं जो बातें इसे स्प्लेंडर से अलग बनाती हैं उनमें हैंडलबार का डिजाइन, क्रोम टिप वाली ग्रिप्स और मॉडिफाइड स्विचेस शामिल हैं.

X
Hero Splendor जैसी दिखने वाली इलेक्ट्रिक बाइक (Photo : ADMS)
Hero Splendor जैसी दिखने वाली इलेक्ट्रिक बाइक (Photo : ADMS)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इलेक्ट्रिक स्टार्टअप कंपनी ने बनाई
  • हेडलैंप से लेकर सीट तक स्प्लेंडर जैसी

इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल Hero Splendor जैसी दिखने वाली अब एक इलेक्ट्रिक बाइक भी मार्केट में आ गई है. इसे लॉन्च किया है एक इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी ADMS eBikes ने. इस बाइक की खासियत इसकी 140km की रेंज और इसकी कीमत है. जानें और क्या-क्या मिलेगा इस New Electric Bike में...

नई बाइक का नाम है ADMS Boxer
कंपनी ने एडीएमएस बॉक्सर (ADMS Boxer) को हाल में बेंगलुरू में एक इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपो में दिखाया. अगर कुछ बदलावों को छोड़ दिया जाए तो ये बाइक बिलकुल Hero Splendor की तरह दिखती है. इस बाइक में कंपनी ने लीथियम आयन बैटरी पैक दिया है और इसे पूरी तरह से कवर करके लगाया गया है. 

मिलती है 140km की रेंज
ये बाइक सिंगल चार्ज में 140 km की रेंज देती है. इस बाइक में ये रेंज Eco Mode पर मिलती है. वहीं इस बाइक में रिवर्स मोड का भी ऑप्शन है. इको मोड के अलावा इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में दो अन्य ड्राइविंग मोड भी मिलने वाले हैं. हालांकि अभी इस बाइक को लेकर और ज्यादा डिटेल्स आनी बाकी हैं. वहीं कंपनी के प्रोफाइल में 100 से 120 किमी की रेंज वाले ADMS TTX जैसे वाहन भी हैं.

इतनी होगी ADMS Boxer की कीमत
एडीएमएस बॉक्सर इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1.25 लाख रुपये से शुरू होती है. इस बाइक की रैक्टैंगुलर हेडलैंप, सीट डिजाइन और फ्रंट मडगार्ड तक दिखने में बिलकुल Hero Splendor जैसी है. वहीं जो बातें इसे स्प्लेंडर से अलग बनाती हैं उनमें हैंडलबार का डिजाइन, क्रोम टिप वाली ग्रिप्स और मॉडिफाइड स्विचेस शामिल हैं.

इस बाइक में आपको बैटरी पर्सेंटेज इंडिकेटर, पूरी तरह से कवर बैटरी पैक और इलेक्ट्रिकल कंपोनेंट शामिल है. वहीं फ्यूल टैंक की जगह पर चार्जिंग पोर्ट मिलेगा.

इससे पहले ठाणे की एक स्टार्टअप कंपनी GoGoA1, Hero Splendor के लिए एक स्पेशल इलेक्ट्रिक किट तैयार कर चुकी है. RTO से मान्यता प्राप्त इस इलेक्ट्रिक किट को सिर्फ 35,000 रुपये में लगवाया जा सकता है. ये आपकी स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट कर सकती है. हालांकि इसमें बैटरी की कॉस्ट और जीएसटी अलग से देना होता है. लेकिन कंपनी का दावा है कि उसकी किट सिंगल चार्ज में 151 किमी तक गाड़ी दौड़ा सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें