scorecardresearch
 

ट्रैफिक लाइट पर अपने-आप इंजन हो जाता है बंद, भारत में ये स्कूटर होगा लॉन्च

यामाहा (Yamaha) इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है. आने वाले दिनों में यामाहा एक शानदार स्कूटर भारत में लॉन्च कर सकती है, जो कई शानदार फीचर्स से लैश है.

X
यामाहा ने एनमैक्स 155 (NMax) को हाल ही में लॉन्च किया है. यामाहा ने एनमैक्स 155 (NMax) को हाल ही में लॉन्च किया है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फास्ट चार्जर से जल्दी होगा चार्ज
  • कई शानदार फीचर्स से है लैश

यामाहा (Yamaha) भारतीय बाजार में एक ऐसा स्कूटर लेकर आने की तैयारी में है, जो ट्रैफिक लाइट पर ऑटोमेटिक बंद हो जाएगी. यामाहा ने हाल ही में अपडेटेड एनमैक्स 155 (NMax) को लॉन्च किया है. ये Aerox 155 पर बेस्ड है. NMax 155 कई शानदार फीचर्स से लैस है. इसमें सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, 155cc इंजन फिट है. ये 15hp और 13.8Nm का टार्क बनाता है. फ्रंट में सस्पेंशन को टेलिस्कोपिक फोर्क द्वारा कंट्रोल किया जाता है.

ब्रेकिंग सिस्टम

230mm डिस्क द्वारा ब्रेकिंग सिस्टम को कंट्रोल किया जाता है. इसे ड्यूअल चैनल ABS से जोड़ा जाता है. NMax पर व्हील साइज 13 इंच है, जो Aerox के मुकाबले छोटा है. Aerox पर 14-इंच का व्हील साइज है. हालांकि, सीट के नीचे की स्टोरेज कैपेसीटी एक समान है. NMax में 39-लीटर टॉप बॉक्स एक्सेसरी को जोड़ा जा सकता है. ये 7.1 लीटर फ्यूल टैंक के साथ लॉन्च हुई है, जबकि Aerox में फ्यूल टैंक 5.5 लीटर का ही है.

फोन को कर सकते हैं कनेक्ट

यामाहा NMax 155 कई शानदार फीचर्स से लैश है. इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम मिल रहा है. स्कूटर में LED हेडलैंप के साथ ट्विन लो बीम चेंबर्स दिए गए हैं. इसके अलावा टेल लाइट LED यूनिट फिट है. इंडीकेटर्स बाकी की गाड़ियों की तरह ट्रेडिशनल है. NMax 155 को ब्लूटूथ की मदद से फोन से कनेक्ट किया जा सकता है.

फोन कनेक्ट होने के बाद आपको अपने स्मार्टफोन पर बैटरी यूनिट, कॉल और ईमेल के नोटिफिकेशन भी दिखाई देने लगेंगे. स्कूटर को फोन से कनेक्ट करने के लिए MyRide ऐप की मदद लेनी होगी. NMax 155 डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर फीचर के साथ आती है.

ट्रैफिक लाइट पर बंद हो जाएगा इंजन

फ्रंट एप्रन के अंदर एक यूएसबी सॉकेट के साथ एक वेदरप्रूफ पॉकेट मिलेगी. इससे आप चलते-फिरते अपने को आसानी से चार्ज कर पाएंगे. NMax का स्टार्ट और स्टॉप फंक्शन सबसे अलग और खास है. इससे स्कूटर का इंजन ट्रैफिक लाइट पर ऑटोमेटिक ऑफ हो जाता है, जिससे ईंधन की खपत कम होती है. इसका असर स्कूटर की माइलेज पर भी पड़ता है. 

इसमें नॉर्मल चार्जर मिलेगा, जो वॉल पर फिक्स किया जाएगा. ये एक फास्ट चार्जर होगा. इससे स्कूटर एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगा. पोर्टेबल चार्जर से स्कूटर करीब 14 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा.

इन देशों में है उपलब्ध

Yamaha Nmax 155 चीन,  इंडोनेशिया, फिलीपींस, मलेशिया और थाईलैंड जैसे दक्षिण पूर्व एशियाई बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है. भारत में कंपनी से इसे लॉन्च करने की योजना बना रही है. भारतीय बाजार में पहले से ही  Aerox 155 स्कूटर उपलब्ध है. मौजूदा फीचर्स के साथ Aerox 155 स्कूटर 1.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें