scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Tesla Inc को अमेरिका में 1,58,000 कारें रिकॉल करने का निर्देश, जानें क्या है वजह

किस-किस मॉडल में परेशानी
  • 1/4

Tesla Inc  के 2012-2018 के Model-S और 2016-2018 के Model-X के मीडिया कंट्रोल यूनिट में खराबी पाए जाने के बाद NHTSA ने कंपनी को यह आदेश दिया है. NHTSA का कहना है कि मीडिया कंट्रोल यूनिट की इस खराबी से टचस्क्रीन काम नहीं कर रही है, जिससे लोगों की सुरक्षा को खतरा हो सकता है.

(फोटो-Reuters)

Tesla को 27 जनवरी तक देना है जवाब
  • 2/4

आम तौर पर सड़क सुरक्षा नियामक के चिंता जताए जाने के बाद कंपनियां वॉलियंटर करते हुए खुद ही कारों को रिकॉल कर लेती हैं. रॉयटर्स की खबर के मुताबिक यह असाधारण घटना है कि NHTSA को आधिकारिक पत्र लिखकर कंपनी से कारों को रिकॉल करने के लिए कहना पड़ा है. Tesla ने इस पर तत्काल कोई जवाब नहीं दिया है, लेकिन उसे 27 जनवरी तक NHTSA को इस पर जवाब भेजना है.

(फोटो-Reuters)

NHTSA ने नवंबर में की थी जांच
  • 3/4

सड़क सुरक्षा नियामक NHTSA ने नवंबर में वाहनों की सुरक्षा जांच के बाद Tesla को यह पत्र लिखा है. जांच के अस्थायी परिणाम में NHTSA ने कंपनी के दो मॉडल में मीडिया कंट्रोल यूनिट और उसकी वजह से टचस्क्रीन के काम नहीं करने का अंदेशा जताया था.

(फोटो-Reuters)

टचस्क्रीन में खराबी से क्या दिक्कतें
  • 4/4

NHTSA ने कहा कि टचस्क्रीन खराब होने से कई सुरक्षा दिक्कतें हो सकती हैं. इसमें आगे और पीछे के कैमरे का व्यू नहीं दिखना सबसे अहम है. टचस्क्रीन में खराबर की वजह से कोहरे के समय काम करने वाली सुरक्षा प्रणाली बाधित हो सकती है जिससे ड्राइवर की विजिबिलिटी कम हो सकती है. इससे कार के क्रैश होने का खतरा बढ़ जाता है.

(फोटो-Reuters)