scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Tata Punch की लॉन्च डेट बदली, अब इस तारीख को पता चलेगी कीमत

Tata Motors की Tata Punch
  • 1/6

Tata Motors एसयूवी सेगमेंट में नया करिश्मा करने जा रही है. कंपनी ने 4 मीटर की हैचबैक जैसी छोटी कारों के सेगमेंट में मिनी एसयूवी Tata Punch पेश की है. अगले हफ्ते इसकी लॉन्चिंग पहले 20 अक्टूबर को होनी थी, लेकिन अब इस नई तारीख पर इसकी कीमत पता चलेगी.

Tata Punch की बुकिंग
  • 2/6

कंपनी ने Tata Punch को इसी महीने की शुरुआत में रिवील किया था. साथ ही 4 अक्टूबर से इसकी 21,000 रुपये में प्री-बुकिंग शुरू कर दी थी. तब एक कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने इसे 20 अक्टूबर को लॉन्च करने की जानकारी दी थी.

Tata Punch का साइज
  • 3/6

Tata Punch का साइज 3.82 मीटर होगा. इस तरह ये हैचबैक की श्रेणी में एक पॉवरपैक एसयूवी होगी. Tata Punch देश की टॉप-10 सेलिंग कारों में शुमार प्रीमियम हैचबैक Maruti Swift की 3.85 मीटर की लंबाई से भी छोटी है.

Tata Punch का परफॉर्मेंस
  • 4/6

इसमें नई पीढ़ी का 1.2 लीटर रेवोट्रॉन बीएस-6 इंजन है. ये नई डायना-प्रो टेक्नोलॉजी के साथ आता है. वहीं कार में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मोड हैं. इसके अलावा जरूरत के हिसाब से सिटी और इको ड्राइव मोड का चुनाव किया जा सकता है.

Tata Punch इस वजह से एक एसयूवी
  • 5/6

Tata Punch में एक आम एसयूवी के 4 मेन फीचर्स दिए गए हैं जो उसे छोटे साइज में भी एक पूरी एसयूवी बनाते हैं. इसमें ऊंचा ग्राउंड क्लियरेंस, कमांडिंग ड्राइव पोजिशन, सभी सवारियों के लिए बेहतर स्पेस और हाई-एंड फीचर्स मौजूद हैं. इसका ग्राउंड क्लियरेंस 193mm है जो हैचबैक कारों में आमतौर पर 170mm तक होता है. वहीं इसमें 16 इंच के डायमंड-कट व्हील हैं जो इसकी ड्राइव को स्मूद बनाते हैं.

Tata Punch की लॉन्चिंग डेट
  • 6/6

Tata Punch अब 20 अक्टूबर की जगह 18 अक्टूबर को लॉन्च होगी. कंपनी ने कन्फर्म किया है कि इसी दिन वो इसकी कीमत रिवील करेगी. उम्मीद की जा रही है कि इसकी शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये तक होगी. वहीं मार्केट में ये Maruti Suzuki Ignis, Renault Kiger, Nissan Magnite के साथ-साथ जल्द लॉन्च होने वानी Hyundai Casper और Citroen C3 को कड़ी टक्कर दे सकती है.