scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

सच में बंद हो रहे Nexon के डीजल वैरिएंट? Tata Motors ने दी ये सफाई

Nexon के बंद होने पर टाटा की सफाई
  • 1/7

Tata Motors की ऑनलाइन कार बुकिंग वेबसाइट पर हाल में उसकी कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon के कुछ डीजल वैरिएंट दिखना बंद हो गए. इसके बाद मीडिया में इन वैरिएंट के बंद होने की अटकलें लगने लगी. अब कंपनी ने इस बारे में बुधवार को एक ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया है. 

Nexon के इन 4 वैरिएंट के बंद होने की थी खबरें
  • 2/7

मीडिया में एक दो दिन से Tata Nexon के डीजल मॉडल के XE, XMA, XZ और XZA+ वैरिएंट बंद होने की खबरें थीं. इसी के साथ इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही थीं कि कंपनी संभवतया Nexon के डीजल मॉडल को बंद कर रही है. अब कंपनी की ओर से बुधवार को जारी बयान में इन अफवाहों का खंडन किया गया है.

Tata Nexon के 20 वैरिएंट
  • 3/7

कंपनी ने अपने बयान में स्पष्ट किया है कि बाजार में उसकी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी  Nexon के कुल 20 वैरिएंट मौजूद हैं. इनमें पेट्रोल के 12 और डीजल के 8 वैरिएंट हैं. ये मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आते हैं.

डीजल मॉडल की डिमांड बरकरार
  • 4/7

Tata Motors ने डीजल मॉडल बंद किए जाने की बात का खंडन करते हुए कहा कि Nexon भारत में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है. इसके डीजल मॉडल की एक लॉयल डिमांड है और ये लगातार बढ़ रही है.

क्यों हटे वेबसाइट से वैरिएंट
  • 5/7

कंपनी ने Nexon डीजल के किसी विशेष वैरिएंट को बंद किए जाने की सूचना अपने बयान में नहीं दी है. लेकिन कंपनी का कहना है कि बाजार से मिलने वाले फीडबैक के आधार पर वह अपने पोर्टफोलियो को अपडेट करता रहता है. यह उसकी ‘New Forever’ ब्रांड इमेज को बनाए रखने की कवायद है.

इन कारों से करती है मुकाबला
  • 6/7

Tata Nexon का मुकाबला बाजार में Kia Sonet, Nissan Magnite, Mahindra XUV300, Hyundai Venue, Maruti Vitara-Brezza और Renault Kiger जैसे नए ब्रांड्स के साथ है. इसमें कई मॉडल पेट्रोल और डीजल संस्करण दोनों में उपलब्ध हैं, जबकि कुछ सिर्फ पेट्रोल इंजन के ऑप्शन के साथ ही आते हैं.
 

इतनी है Nexon की कीमत
  • 7/7

Tata Nexon के पेट्रोल संस्करण की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 7.19 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं डीजल वर्जन 8.49 लाख रुपये से शुरू होता है. ये इसके मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल की शुरुआती प्राइस है. जबकि इसके ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मॉडल की प्राइस 8.75 लाख रुपये से शुरू होती है.