scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

इन 5 कार को लेकर जबर्दस्त दीवानगी, करना होगा 9 महीने तक का इंतजार

कार को लेकर ऐसी दीवानगी
  • 1/6

देश में कुछ कारों को लेकर ऐसी दीवानगी है कि उसके लिए वेटिंग पीरियड लंबा होता जा रहा है. इनमें से कुछ कारें हाल ही में लॉन्च हुई हैं,  आज हम आपको 5 ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं कि जिसे अगर आप खरीदना चाह रहे हैं तो आपको 9 महीने तक का लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. 

महिंद्रा थार 2020
  • 2/6

महिंद्रा थार 2020
नई महिंद्रा थार अक्टूबर 2020 में लॉन्च हुई थी, पुरानी थार के मुकाबले नई थार के लुक में बदलाव किया गया है. नया लुक ग्राहकों को खूब पसंद आ रहा है. जनवरी 2021 में नई थार पर 9 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है. यानी अभी बुक कराने पर सितंबर-अक्टूबर में ये SUV घर ला पाएंगे. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11.90-13.75 लाख रुपये तक है.
 

निसान मैग्नाइट 
  • 3/6

निसान मैग्नाइट 
कम कीमत में शानदार लुक के साथ निसान मैग्नाइट ने पिछले साल भारतीय बाजार में एंट्री ली है. मैग्नाइट की एक्स-शोरूम कीमत 5.49-9.97 लाख रुपये है. कम कीमत और इसके शानदार फीचर्स ग्राहकों को पसंद आ रहे हैं. फिलहाल मैग्नाइट 8 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है. भारतीय बाजार में किआ सोनेट और वेन्यू से इसका मुकाबला है. 

हुंडई क्रेटा
  • 4/6

हुंडई क्रेटा
कोरोना संकट के बीच मार्च 2020 में नई क्रेटा लॉन्च हुई थी, लॉकडाउन और उसके बाद भी इसकी डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है. फिलहाल हुंडई क्रेटा पर 3-7 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है. अलग-अलग वेरिएंट के लिए अलग-अलग वेटिंग पीरियड तय किया गया है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.81-17.31 लाख रुपये तक है.

किआ सोनेट
  • 5/6

किआ सोनेट
भारतीय बाजार में किआ सोनेट की दमदार एंट्री हुई है. बेहद कम समय में ही यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक बन गई है. जनवरी में इस कार की बुकिंग पर 5 से 6 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है. भारत में किआ सोनेट की एक्स-शोरूम कीमत 6.70 लाख रुपये से 13.19 लाख रुपये के बीच है. 
 

मारुति सुजुकी अर्टिगा
  • 6/6

मारुति सुजुकी अर्टिगा
लंबी वेटिंग लिस्ट में मारुति की एकमात्र कार अर्टिगा शामिल है, इस नॉन-एसयूवी कार की डिमांड खूब है. अर्टिगा पर कम से कम 6 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है. अर्टिगा की कीमत 7.59 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं अर्टिगा टॉप मॉडल की प्राइस 10.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.