scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

लॉन्च हुई Jeep Meridian, देगी Fortuner को टक्कर, देखें शानदार तस्वीरें जानें कीमत

लॉन्च हुई Jeep Meridian
  • 1/8

Jeep India ने अपनी 3-Row वाली एसयूवी कार Meridian को लॉन्च कर दिया है. इसकी डिलीवरी अगले महीने से शुरू होने जा रही है. कंपनी ने इसके फीचर्स और प्राइस को भी रिवील कर दिया है. ये Toyota Fortuner को मार्केट में कड़ी टक्कर देने वाली है.
 

है दमदार Off-Road कार
  • 2/8

है दमदार Off-Road कार

Jeep की कारों को उनकी ऑफ-रोड कैपेबिलिटी और लक्जरी ड्राइव के लिए जाना जाता है. Jeep Meridian में दोनों को बखूबी इस्तेमाल किया गया है. इसलिए कंपनी का कहना है कि इसमें Jeep DNA है. कंपनी ने Jeep Compass के प्लेटफॉर्म पर ही बनाया है. इसमें ग्राहक को 3-Row Sitting और 4X4 व्हील ड्राइव मिलेगी.

पॉवरफुल इंजन, 9-स्पीड गियर बॉक्स
  • 3/8

पॉवरफुल इंजन, 9-स्पीड गियर बॉक्स

Jeep Meridian SUV में 2.0 लीटर का 4-सिलिंडर मल्टीजेट डीजल इंजन होगा. ये 167 bhp की मैक्स पॉवर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड का मैनुअल  और 9-स्पीड का ऑटोमेटिक गियर बॉक्स मिलेगा. ये इस सेगमेंट में पहली बार है. इसमें पेट्रोल इंजन का ऑप्शन नहीं है.

18 इंच के एलॉय व्हील, बढ़िया एक्स्टीरियर लुक
  • 4/8

18 इंच के एलॉय व्हील, बढ़िया एक्स्टीरियर लुक

ये कार 18 इंच के एलॉय व्हील के साथ आएगी. जबकि इसके बड़े आर्क इसकी प्रेजेंस को काफी बोल्ड बनाते हैं. सामने Jeep की पहचान मानी जाने वाली 7 स्लेट वाली ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और दोनों साइड में एलईडी डीआरएल है. सामने दिया गया सॉलिड क्रोम बार कार के बंपर और एयर डैम को बांटता है. बैक साइड पर एलईडी टेल लाइट और बीच में क्रोम कनेक्टर दिया है.

केबिन में होगी बस लक्जरी
  • 5/8

केबिन में होगी बस लक्जरी

जब आप Jeep Meridian के केबिन को देखेंगे तो आपको बस लक्जरी का ही फील होगा. इस कार के इंटीरियर को लिक्विड क्रोम प्लेटेड डेकॉर होगा. साथ ही इसे ब्लैक और एम्प्रेडर ब्राउन कलर से संवारा गया है. प्रीमियम लेदर सीट, स्पेशियस केबिल और तीनों लाइन की सिटिंग में ईजी रिक्लाइन की फैसिलिटी इसे लक्जरी का दूसरा नाम बनाती है.

कार में इंफोटेनमेंट होगा जबरदस्त
  • 6/8

कार में इंफोटेनमेंट होगा जबरदस्त

इस कार में 10.1 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी. वहीं ड्राइवर डिस्पले भी डिजिटल होगा. कार में वेंटिलेटेड सीटें,  वायरलेस फोन चार्जिंग, ऐपल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, मल्टी जोन क्लाइमेट कंट्रोल एसी कूलिंग, पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. कार के स्टीयरिंग व्हील पर काफी सारे कंट्रोल्स भी मिलेंगे.

इतनी लंबी चौड़ी है Jeep Meridian
  • 7/8

इतनी लंबी चौड़ी है Jeep Meridian

Jeep Meridian की लंबाई 4769mm है जो Fortuner से थोड़ी सी छोटी है. वहीं इसकी चौड़ाई 1858mm, ऊंचाई 1698mm और ग्राउंड क्लियरेंस 203mm है. इस तरह ये Fortuner को मार्केट में तगड़ी टक्कर तो देगी, लेकिन प्रेजेंस में उससे थोड़ी छोटी और ग्राउंड क्लियरेंस में उससे नीची रहेगी. Toyota Fortuner की ग्राउंड क्लियरेंस 225mm है.

Jeep Meridian की कीमत
  • 8/8

Jeep Meridian की कीमत

कंपनी ने Jeep Meridian की स्टार्टिंग कीमत 29.90 लाख रुपये रखी है. हालांकि ये इंट्रोडक्टरी प्राइस है यानी इसमें कुछ समय बाद बदलाव हो सकता है. वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 36.95 लाख रुपये है. इसके कंपनी ने 5 वैरिएंट लॉन्च किए हैं.