scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

भारत में कौन-सी स्कूटी बिक रही है सबसे ज्यादा? 5वें नंबर पर TVS Ntorq

बेस्ट सेलिंग स्कूटर
  • 1/7

भारतीय बाजार में धीरे-धीरे स्कूटर (स्कूटी) की मांग बढ़ती जा रही है. अब ग्रामीण इलाकों में भी स्कूटर के खरीदार बढ़ रहे हैं. पहले कहा जाता था कि जहां सड़कें अच्छी होती हैं वहीं स्कूटर की डिमांड ज्यादा होती है. लेकिन अब देश के कोने-कोने में स्कूटर को लेकर क्रेज बढ़ रहा है. 
 

होंडा एक्टिवा का बाजार पर राज
  • 2/7

भारत में दर्जनों स्कूटर बनाने वाली कंपनियां हैं. लेकिन बाजार पर चुनिंदा टू-व्हीलर कंपनियां ही राज करती हैं. जिसने ग्राहकों का भरोसा जीता है. आज हम आपको पिछले महीने यानी अक्टूबर में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले ऐसे 5 स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके बजट में फिट हो जाते हैं.

Honda Activa
  • 3/7

Honda Activa: भारतीय स्कूटर बाजार में होंडा एक्टिवा का नंबर 1 पर कब्जा है. अक्टूबर में एक्टिवा के कुल 2,39,570 यूनिट्स की बिक्री हुई. हालांकि अक्टूबर 2019 के मुकाबले सेल में गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली में इसकी (एक्स-शोरूम) कीमत 65,892 रुपये है.

TVS Jupiter:
  • 4/7

TVS Jupiter: शानदार लुक की वजह से टीवीएस जुपिटर की भारतीय बाजार में खास पकड़ है. अक्टूबर महीने में जुपिटर के कुल 74,159 यूनिट्स की बिक्री हुई. अक्टूबर में दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर जूपिटर रहा है. इस स्कूटर की (एक्स-शोरूम) कीमत 63,852 रुपये है.

Suzuki Access
  • 5/7

Suzuki Access: सुजुकी एक्सेस की अच्छी डिमांड है. पिछले महीने  कुल 52,441 यूनिट Suzuki Access स्कूटर बिके. इस आंकड़े के साथ Suzuki Access तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बन गया है. Suzuki Access की एक्स-शोरूम कीमत 70,500 रुपये है. 

Honda Dio
  • 6/7

Honda Dio: अक्टूबर महीने में बिक्री के मामले में Honda Dio स्कूटर चौथे नंबर रहा. अक्टूबर में Honda Dio के कुल 44,046 यूनिट्स बिके. भारतीय बाजार में Honda Dio की एक्स-शोरूम कीमत 61,970 रुपये है.

TVS Ntorq
  • 7/7

TVS Ntorq: टीवीएस के एक और स्कूटर ने पिछले महीने बिक्री के मामले में अपनी अच्छी बढ़त हासिल की. अक्टूबर महीने में TVS Ntorq के कुल 31,524 यूनिट्स बिके. भारत में मौजूद यह एक बेहद ही हाईटेक स्कूटर है. बिक्री के मामले में ये पांचवें नंबर है. इस स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 68,885 रुपये है.