ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो को हुआ कोरोना, देश में 65 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने एक टीवी इंटरव्यू में देश के लोगों को इस बात की जानकारी दी. बोलसोनारो ने मास्क पहनकर राजधानी ब्रासीलिया में पत्रकारों से बात करते हुए टेस्ट के रिपोर्ट की पुष्टि की.

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो (फोटो- Reuters)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 07 जुलाई 2020,
  • अपडेटेड 10:58 PM IST

  • ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो कोरोना पॉजिटिव
  • जेयर बोलसोनारो का चौथा टेस्ट आया पॉजिटिव

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. जेयर बोलसोनारो ने एक टीवी इंटरव्यू में देश के लोगों को इस बात की जानकारी दी. बोलसोनारो ने मास्क पहनकर राजधानी ब्रासीलिया में पत्रकारों से बात करते हुए टेस्ट के रिपोर्ट की पुष्टि की.

उन्होंने कहा कि मैं ठीक हूं, सामान्य हूं. मैं ​​टहलना तक चाहता हूं, लेकिन मेडिकल सलाह के कारण नहीं जा सकता. ब्राजील के राष्ट्रपति ने मंगलवार को बताया है कि उनका चौथा टेस्ट पॉजिटिव आया है.

बोलसोनारो ने बताया है कि मैं ठीक हूं, नॉर्मल हूं. मैं टहलना तक चाहता हूं, लेकिन मेडिकल सलाह की वजह से जा नहीं सकता. इससे पहले उन्होंने बताया था कि उनका टेस्ट हुआ है और एक्स-रे में उनके फेफड़े सही पाए गए हैं. मार्च में फ्लोरिडा में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने के बाद वह 3 बार टेस्ट में निगेटिव पाए गए थे.

ये भी पढ़ें- नए नक्शे पर भारत के पक्ष में बोलने वाली नेपाली सांसद पर एक्शन, पार्टी से निष्कासित

बता दें कि दुनिया में अमेरिका के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील है. यहां पर 16,23,284 कंफर्म केस हैं. जबकि 65,487 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- विशाखापट्टनम गैस लीक मामला: LG पॉलिमर्स के CEO समेत 12 लोग गिरफ्तार

राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन का विरोध किया. उन्हें आर्थिक संकट और देश की अर्थव्यवस्था की ज्यादा चिंता थी. यहां तक कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया. इसके लिए देश की अदालत तक उन्हें फटकार लगा चुकी है. जज ने कहा था कि देश के राष्ट्रपति के लिए पब्लिक के बीच में मास्क पहनना अनिवार्य है और अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनके ऊपर जुर्माना लगाया जा सकता है.

Read more!

RECOMMENDED