Google का ये ऐप प्ले स्टोर से गायब, बंद कर सकती है कंपनी

Google का डेटा  सेविंग ऐप Datally अब गूगल प्ले स्टोर से गायब हो गया है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसे बंद करने की तैयारी कर रही है.

Representational Image
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 17 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 2:19 PM IST

  • गूगल ने पहले भी कई ऐप को बंद किए हैं.
  • ये ऐप डेटा सेविंग के लिए किया गया था लॉन्च.

गूगल ने अपने एक और ऐप को शायद खत्म करने का फैसला किया है. कंपनी ने 2017 के आखिर में एक डेटा सेविंग ऐप लॉन्च किया था Datally. अब यह ऐप Google Play Store से गायब है. इस ऐप को मोबाइल डेटा मॉनिटर करने और आस पास वाईफाई हॉट स्पॉट ढूंढने के लिए लाया गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक Google का ये Datally ऐप यूजर्स के लिए तो उपलब्ध है. यानी जिन स्मार्टफोन्स में ये पहले से डाउनलोड किया गया है वो काम कर रहा है. लेकिन यह Android 10 के साथ काम नहीं कर सकता यानी सपोर्ट नहीं है. हालांकि कंपनी ने अब तक इस बारे में कोई ऑफिशियल अपडेट या स्टेटमेंट जारी नहीं किया है.

Datally के खास फीचर्स के बारे में बात करें तो इस ऐप के तहत आप अलग अलग ऐप के द्वारा खपत किए जा रहे डेटा पर नजर रख सकते हैं. इसके साथ ही आप ऐप्स के लिए डेटा लिमिट सेट कर सकते हैं या डेटा बंद भी कर सकते हैं. लेकिन अब शायद नए एंड्रॉयड के साथ इस ऐप की जरूरत भी नहीं है.

ज्यादातर नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में अब डेटा लिमिट करने और हर ऐप्स के लिए डेटा सेट करने का ऑप्शन मिलता है. आने वाले कुछ समय में कंपनी इस ऐप को पूरी तरह से बंद कर सकती है. आम तौर पर गूगल ऐसा करती है. पुराने ऐप्स बंद कर दिए जाते हैं. इसका उदाहरण Inbox By Gmail और Trip ऐप हैं जिन्हें हाल ही में गूगल ने बंद करने का फैसला किया है.

Read more!

RECOMMENDED