फीफा विश्व कप क्वालिफायर: आदिल के गोल से भारत ने मैच ड्रॉ कराया

भारतीय फुटबॉल टीम ने कोलकाता में खेले गए फीफा विश्व कप क्वालिफायर के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को बांग्लादेश से ड्रॉ खेला. विश्व कप क्वालिफायर में भारत का यह लगातार दूसरा ड्रॉ है.

@IndianFootball
aajtak.in
  • कोलकाता,
  • 15 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 11:06 PM IST

  • क्वालिफायर में भारत को अब तक एक भी जीत नहीं मिली है
  • एशियाई चैम्पियन कतर के खिलाफ उसने मैच ड्रॉ कराया था

आदिल अहमद खान के 88वें मिनट में किए गए शानदार गोल की मदद से भारतीय फुटबॉल टीम ने कोलकाता में खेले गए फीफा विश्व कप क्वालिफायर के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को बांग्लादेश से ड्रॉ खेला. विश्व कप क्वालिफायर में भारत का यह लगातार दूसरा ड्रॉ है. मौजूदा फीफा रैंकिंग में 187वें स्थान पर काबिज बांग्लादेश के लिए सादउद्दीन ने 41वें मिनट में गोल किया था. अब भारत का अगला मुकाबला 14 नवंबर को अफगानिस्तान से होगा.

बांग्लादेश से ड्रॉ खेलने के बाद भारतीय टीम फीफा विश्व कप क्वालिफायर में ग्रुप-ई में दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. एशियाई चैम्पियन कतर इस ग्रुप में तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ सात अंक लेकर टॉप पर है. दूसरे नंबर पर ओमान और तीसरे नंबर अफगानिस्तान की टीम है. बांग्लादेश तीन मैचों के बाद पांचवें नंबर पर है.

फीफा रैंकिंग में 104वें स्थान पर काबिज भारत को में फीफा विश्व कप क्वालिफायर में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है. ओमान के खिलाफ उसे 1-2 से हार मिली थी, जबकि एशियाई चैम्पियन कतर के खिलाफ उसने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मैच ड्रॉ करा लिया था.

भारत ने आखिरी बार बांग्लादेश को 1999 में सैफ गेम्स में 1-0 से हराया था. वहीं, भारत आखिरी बार बांग्लादेश से 2009 में सैफ गेम्स में ही हारा था. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 2013 और 2014 में खेले गए पिछले दो मुकाबले क्रमश: 1-1 और 2-2 से ड्रॉ रहे थे.

Read more!

RECOMMENDED