कोहली पर हितों के टकराव का मामला, एथिक्स अधिकारी से की गई शिकायत

मौजूदा कप्तान विराट कोहली के पद पर हितों के टकराव का मामला सामने आ रहा है और संजीव गुप्ता ने इसके लिए बीसीसीआई के एथिक्स अधिकारी डीके जैन को एक मेल भी किया है.

Virat Kohli
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 05 जुलाई 2020,
  • अपडेटेड 6:20 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के पद पर हितों के टकराव का मामला सामने आ रहा है और संजीव गुप्ता ने इसके लिए बीसीसीआई के एथिक्स अधिकारी डीके जैन को एक मेल भी किया है.

संजीव गुप्ता ने कहा है कि विराट कोहली एक ही समय पर दो पदों पर काबिज है जो कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुमोदित बीसीसीआई के नियम 38(4) का उल्लंघन है और उन्हें अपने एक पद को त्यागना होगा.

गुप्ता ने अपने मेल में विराट कोहली स्पोर्ट्स एलएलपी कंपनी के साथ भारतीय कप्तान की भागीदारी का उल्लेख किया है, जिसमें दो निदेशक-मालिक हैं, जिनका नाम विराट कोहली और अमित अरुण सजदेह है.

VIDEO: पंड्या ने पूरा किया चैलेंज, पुश-अप देख हैरान रह गए कोहली

गुप्ता ने साथ ही कॉर्नरस्टोन वेंचर पार्टनर एलएलपी का भी उल्लेख किया गया है, जिसमें तीन निदेशक-मालिक हैं और इनके नाम विराट कोहली, अमित अरुण सजदेह और बिनॉय भरत खिमजी है.

संजीव गुप्ता ने कहा, 'मैं नैतिक अधिकारी से विनम्रतापूर्वक यह अनुरोध करता हूं कि वह विराट कोहली को एक पद त्यागने का आदेश दें ताकि बीसीसीआई के संविधान दिनांक 21.08.18 नियम संख्या 38 (4) का अनुपालन किया जा सके, जो कि शीर्ष न्यायालय द्वारा अनुमोदित है.'

VIDEO: आफरीदी बोले- टीम इंडिया की धुनाई करती थी PAK टीम, मैच के बाद मांगते थे माफी

संजीव गुप्ता ने कहा, 'मुझे कुछ भी हासिल नहीं करना है और मेरा कुछ भी दांव पर नहीं है. यह तो सर्वोच्च न्यायालय के फैसले की पवित्रता और अनुपालन है, जिसके लिए मैं पिछले चार साल से हर दिन अकेले ही संघर्ष कर रहा हूं. मैं इसके लिए तब तक लड़ना जारी रखूंगा, जब तक मेरा शरीर इसकी इजाजत देता रहेगा.'

Read more!

RECOMMENDED