विक्रम राठौड़ का बैटिंग कोच बनना तय, बांगड़ की होगी छुट्टी

संजय बांगड़ का जाना तय माना जा रहा है. इसकी बड़ी वजह थी नंबर-4 के लिए उपुयक्त बल्लेबाज न खोज पाना. अब पूर्व चयनकर्ता विक्रम राठौड़ के हिस्से यह जिम्मेदारी आ सकती है. 

Team India Support Staff Selection Announcement
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 22 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 8:04 AM IST

क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने रवि शास्त्री को भारतीय टीम के मुख्य कोच के तौर पर बरकरार रखा. वहीं टीम के सपोर्ट स्टाफ चुनने की जिम्मेदारी एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति पर है. चयन समिति ने टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के लिए कुछ नामों को शॉर्टलिस्ट किया है. पूर्व क्रिकेटर व चयनकर्ता विक्रम राठौड़ को नया बैटिंग कोच बनाया जा सकता है.

बता दें कि संजय बांगड़ का जाना तय माना जा रहा है. इसकी बड़ी वजह थी नंबर-4 के लिए उपुयक्त बल्लेबाज न खोज पाना. अब पूर्व चयनकर्ता विक्रम राठौड़ के हिस्से यह जिम्मेदारी आ सकती है.   

सपोर्ट स्टाफ में गेंदबाजी कोच भरत अरुण को बरकरार रखा जा सकता है. भरत अरुण के रहते टीम इंडिया एक मजबूत बॉलिंग यूनिट बनी है. वहीं फील्डिंग कोच आर. श्रीधर भी टीम के साथ बने रहे सकते हैं. शास्त्री ने कई बार कहा है कि टीम की फील्डिंग बेहतरीन है.

समिति ने बल्लेबाजी कोच पद के लिए 14 उम्मीदवारों, गेंदबाजी कोच के लिए 12, फील्डिंग कोच के लिए नौ, फिजियोथेरेपिस्ट पद के लिए 16, स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच पद के लिए 12 और एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर पद के लिए 24 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया.

चार दिवसीय यह साक्षात्कार सोमवार को शुरू हुआ और यह गुरुवार तक चला. चयन समिति ने गेंदबाजी कोच के लिए अरुण के अलावा पारस म्हाम्ब्रे और वेंकटेश प्रसाद को शॉर्टलिस्ट किया है, लेकिन माना जा रहा है कि अरुण अपने पद पर बने रहेंगे. इसके अलावा फील्डिंग कोच के लिए श्रीधर के अलावा अभय शर्मा और टी. दिलीप के नामों की शॉर्ट लिस्ट किया गया है, लेकिन यहां भी श्रीधर के अपने पद पर बने रहने की उम्मीद है.

अरुण का गेंदबाजी कोच बने रहना पहले से ही तय था. वहीं फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के भी टीम के साथ बने रहने की संभावनाएं थी. पूर्व बल्लेबाज प्रवीण आमरे ने भी बल्लेबाजी कोच के लिए आवेदन दिया था, लेकिन राठौड़ चयनकर्ताओं की पहली पसंद माने जा रहे हैं.

Read more!

RECOMMENDED