रबाडा पर एक मैच का बैन, रूट को आउट कर जश्न मनाना पड़ा महंगा

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के निर्णायक अंतिम क्रिकेट टेस्ट में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

रबाडा का जश्न (Twitter)
aajtak.in
  • पोर्ट एलिजाबेथ,
  • 17 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 5:10 PM IST

  • जश्न मनाते हुए भागे और मुट्ठी बंद कर जोर लगाते हुए चिल्ला रहे थे
  • नकारात्मक अंकों की संख्या 4 हो गई, जिससे एक मैच का बैन लगा

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के निर्णायक अंतिम क्रिकेट टेस्ट में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया है. रबाडा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की आचार संहिता का उल्लंघन करने के बाद एक टेस्ट के लिए प्रतिबंधित किया गया.

24 साल के रबाडा ने पोर्ट एलिजाबेथ में चल रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट लेने के बाद जिस तरह जश्न मनाया वो आईसीसी संहिता का उल्लंघन था. रबाडा गेंदबाजी करने के बाद रूट के करीब जश्न मनाते हुए भागे और तब वह मुट्ठी बंद कर जोर लगाते हुए चिल्ला रहे थे.

रबाडा को अनुच्छेद 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है जिसमें इस तरह की भाषा या एक्शन का उपयोग शामिल है, जिससे दूसरे खिलाड़ी को उकसाया जाए.

रबाडा ने रूट को आउट करने के बाद इसी तरह का व्यवहार किया था. रबाडा ने अपनी गलती मान ली है और मैच रेफरी द्वारा दी गई सजा को स्वीकार कर लिया. इसलिए किसी तरह की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

रबाडा को इसके कारण एक नकारात्मक अंक मिला और अब उनके नकारात्मक अंकों की संख्या चार हो गई है, जिसके कारण उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगा है और वह अगला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे.

Read more!

RECOMMENDED