शोएब अख्तर बोले- मेरी गारंटी अब सरफराज को PAK टीम नहीं मिलेगी जगह

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि कप्तानी से हटाए जाने के बाद अब पाकिस्तान की टीम में सरफराज अहमद को जगह नहीं मिलेगी.

Sarfaraz Ahmed has been sacked as captain of Pakistan in both Tests and T20Is (Getty Images)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 19 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 2:07 PM IST

  • सरफराज को पाकिस्तानी टीम से भी हटा दिया गया है
  • 'सरफराज की कप्तानी में कभी आत्मविश्वास नहीं झलका'

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि कप्तानी से हटाए जाने के बाद अब पाकिस्तान की टीम में सरफराज अहमद को जगह नहीं मिलेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सरफराज टेस्ट एवं टी-20 में पाकिस्तान की कप्तानी नहीं करेंगे.

अख्तर ने कहा, 'मुझे पता था कि सरफराज के साथ ऐसा होगा. इसके लिए केवल वह दोषी हैं, मैं उन्हें दो साल से कह रहा था कि अपने प्रदर्शन में सुधार करें.' कप्तानी से हटाए जाने के अलावा सरफराज को ऑस्ट्रेलिया दौर के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी.

सरफराज अहमद पर गिरी गाज, PCB ने कप्तानी से हटा इन्हें बनाया कप्तान

अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, 'यह स्थिति उन्हीं की गलती के कारण पैदा हुई है. इसमे किसी और को दोष नहीं दिया जा सकता. मैं आपसे यह भी कहना चाहूंगा कि चयनकर्ता अब उन्हें टीम में भी नहीं रखेंगे और मैं इसकी गारंटी दे सकता हूं, वह सरफराज को टीम में मौका नहीं देंगे.'

अख्तर ने कहा कि सरफराज की कप्तानी में कभी आत्मविश्वास नहीं झलका. उन्होंने कहा, 'पिछले दो साल से हम उनकी सकारात्मक मानसिकता और आक्रामक बल्लेबाजी को ढूंढ़ रहे हैं. वह मिकी आर्थर के प्रभाव से बाहर नहीं निकल सके और कोई भी निर्णय लेने में असमर्थ थे. वह चयन करने में भी असमर्थ थे. मुझे लगता है कि वह एक ऐसे कप्तान थे जिसमें आत्मविश्वास की कमी थी.'

सरफराज पर बरसे शोएब अख्तर, बोले- WC में सबसे बड़े पेट वाले कप्तान

अनुभवी अजहर अली को टेस्ट तथा बाबर आजम को अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप तक सबसे संक्षिप्त फॉर्मेट की टीम की कमान सौंपी गई है.

Read more!

RECOMMENDED