भज्जी ने PAK को बताया जीत का फॉर्मूला, शर्त ऐसी जो कभी पूरी नहीं होगी

दरअसल, एक वीडियो चैट में शोएब अख्तर ने हरभजन सिंह से पूछा कि पाकिस्तान ऐसा क्या करे कि वो भारत पर जीत हासिल कर ले. इसके जवाब में हरभजन ने जीत का दिलचस्प मंत्र दिया.

हरभजन सिंह
अजीत तिवारी
  • नई दिल्ली,
  • 16 जून 2019,
  • अपडेटेड 10:23 AM IST

पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले महा मुकाबले से पहले भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान को जीत का मंत्र दिया. हालांकि, उन्होंने जो शर्तें रखीं उन्हें पूरा करना पाकिस्तान की टीम के लिए मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन होगा.

दरअसल, एक वीडियो चैट में शोएब अख्तर ने हरभजन सिंह से पूछा कि पाकिस्तान ऐसा क्या करे कि वो भारत पर जीत हासिल कर ले. इसके जवाब में हरभजन ने हंसते हुए कहा, 'पाकिस्तान की टीम में यूनिस खान को ले आओ, इंजमाम उल हक को ले आओ और सईद अनवर को भी वापस ले आओ, तब जाकर कुछ बेहतर हो सकता है.'

बता दें कि ये तीनों पाकिस्तानी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में हरभजन सिंह का 'गुरु मंत्र' पाकिस्तान के काम नहीं आ सकता. भज्जी ने पाकिस्तानी टीम की कमजोरी पर बात करते हुए कहा कि मौजूदा टीम प्रेशर नहीं झेल पाती. बेतुका शॉट मारकर खिलाड़ी आउट हो जाते हैं.

हालांकि, उन्होंने बाबर आजम की तारीफ भी की और कहा कि वो अच्छा खिलाड़ी है, इमाम भी अच्छा खिलाड़ी है. साथ ही हरभजन ने कहा कि जो गलतियां यूनिस खान और इंजमाम नहीं करते थे, वैसी ही बल्लेबाजी पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को सीखनी होगी.

हरभजन ने कहा कि पाकिस्तानी टीम में टैलेंट की कोई कमी नहीं है. लेकिन ये गलत शॉट खेल जाते हैं. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा इसलिए बेहतर हैं क्योंकि वो बेतुके शॉट नहीं खेलते. उन्हें पता होता है कि अगर चौका मारना है तो कहां मारना है और किस गेंद पर मारना है.

हरभजन सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की टीम अगर लंबा खेलती है तो कुछ बेहतर हो सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अगर टॉस जीत जाता है तो उसे पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए. क्योंकि ऐसे में टीम पर प्रेशर नहीं होगा. पाकिस्तान को 270 का टारगेट लेकर चलना चाहिए. यही टीम इंडिया का भी फॉर्मूला है.

Read more!

RECOMMENDED